Crime

वाह रे भीड़ और तेरा सडको पर इन्साफ: चोरी के महज़ शक पर तुमने उस युवक को पीट कर उसके सर को सरेराह गंजा कर दिया, जबकि वह रो-रो कर कहता रहा कि मैंने नही किया चोरी

 प्रमोद कुमार (इनपुट: सरताज खान)

डेस्क: वाह रे भीड़ और तेरा इन्साफ। तुम झुण्ड में खुद के फैसले को ही इन्साफ समझने लगते हो। एक झुण्ड बना कर इन्साफ सडको पर ही करने का अधिकार तुम्हे किसने दिया ? कौन हो तुम ? हकीकत में तुम सिर्फ एक भीड़ हो। कभी तुम कही दिखाई दे जाते हो और कभी कही दिखाई दे जाते हो। तुम्हे जगह और वक्त से कोई मतलब नही। इस बार तुम गाज़ियाबाद में नज़र आये हो।

हुआ कुछ इस तरह है कि गाजियाबाद में जेब काटने के शक में भीड़ ने एक युवक को पहले मारा-पीटा, फिर गंजा कर दिया। युवक हाथ जोड़कर माफी मांगता रहा। कहता रहा कि मैंने जेब नहीं काटी है। बावजूद इसके भीड़ ने ट्रिमर से उसके बाल काटकर गंजा कर दिया। पिटाई करने वालों का कहना था कि उन्होंने युवक को जेब काटते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। उसकी जेब से उस्तरा भी मिला है। फिलहाल, घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना चार दिन पुरानी टीला मोड़ थाना क्षेत्र के गरिमा गार्डन की है।

पीड़ित युवक का नाम शाहरुख बताया जा रहा है। भीड़ ने उसको खूब पीटा, कपड़े फाड़ दिए। वो रोता रहा, लेकिन लोग नहीं माने। डीसीपी दीक्षा शर्मा ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद उसकी जांच की गई। शुरूआती जांच में पता चला है कि पब्लिक ने जेब काटने के आरोप में एक लड़के को पकड़ लिया। फिर उसके बाल काट दिए। ऐसा वीडियो में भी दिख रहा है। जिस युवक के बाल काटे गए हैं उसका नाम शाहरुख है। हालांकि, अभी शाहरुख ने थाने में कोई लिखित शिकायत नहीं दी है।

साहिबाबाद एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि एक वीडियो सामने आया था। इसमें शाहरुख नाम के एक युवक को कुछ लोग चोरी के आरोप में पीट रहे हैं। उसका मुंडन किया जा रहा है। इस मामले में टीला मोड़ पुलिस ने पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनके नाम सलमान, शाहरुख, अनिल, जयकिशन और वाजिद है। वीडियो में भी इनके चेहरे की पुष्टि हो रही है। एसीपी वर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ। कुछ लोगों ने इस मामले को धर्म से जोड़ने की कोशिश की। हालांकि, ऐसा नहीं था। इसमें जो पीड़ित है उसका नाम शाहरुख है। जबकि एक आरोपी का नाम भी शाहरुख है। यानी, यह एक घटना थी। चोरी के शक में ही युवक को पीटा गया था।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

2 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

2 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

2 hours ago