Varanasi

चोरी के आधा दर्जन मोबाइल बेचने के फ़िराक में देर रात घुप सियाह अँधेरे में घूम रहे बजरडीहा स्थित उचवा के आसिफ, राशिद और जावेद चढ़े लक्सा पुलिस के हत्थे, खुला चोरी का राज़

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के लक्सा पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब मोबाइल चोरी के घटना की जानकारी मिलने के महज़ कुछ ही घंटो में लक्सा पुलिस ने शातिर मोबाइल चोरो के उस समय धर दबोचा जब वह आधी रात को चोरी के मोबाइल बेचने की फ़िराक में लक्सा थाना क्षेत्र के लालकुटी के पास आये थे। पुलिस की सक्रियता से वाराणसी आये दर्शनार्थियो का चोरी गया मोबाइल बरामद हुआ है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार लक्सा पुलिस को कल रात जानकारी हासिल हुई कि उनके थाना क्षेत्र में स्थित एक लाज में वाराणसी दर्शन पूजन को आये दक्षिण भारतीय दल के लोगो का मोबाइल दो दिनों पहले देर रात किसी समय लाज के कामन रूम में घुसे चोरो ने चुरा लिया है। जानकारी के बाद सक्रिय हुई लक्सा पुलिस ने तत्काल मामले में खोजबीन शुरू कर दिया।

मामले में बड़ी सफलता तब हाथ लगी जब थाना प्रभारी लक्सा सूरज कुमार तिवारी को उनके सूत्रों द्वारा जानकारी हासिल हुई कि कुछ संदिग्ध देर रात उनके थाना क्षेत्र में टहल रहे है। जानकारी पर थानाध्यक्ष लक्सा सूरज तिवारी ने एसआई अनिल कुमार सिंह, राहुल कुमार यादव, अनिरूद्ध कुमार यादव, का0 मुकेश कुमार मिश्र, धीरेन्द्र कुमार, का0 शनि यादव की टीम बना कर मामले की छानबीन में लगाया। लालकुटी बताये गए स्थल पर पहुचने पर पुलिस टीम को देर रात 3 युवक संदिग्ध परिस्थियों में दिखाई दिए जो पुलिस को देख कर भागने की कोशिश करने लगे। मगर पहले से ही मुस्तैद लक्सा पुलिस के सामने उनका बस न चल सका और वह चंद लम्हों में ही पुलिस के गिरफ्त में आ गए।

पुलिस की गिरफ्त में आये युवको ने अपना नाम पता क्रमशः बजरडीहा के उच्वा निवासी यासीन का बेटा मो0 आसिफ, रफ़ीउल्लाह का बेटा राशिद जमाल और रियाज़ का बेटा जावेद अख्तर बताया। पुलिस को तीनो युवको की तलाशी में चोरी के आधा दर्जन मोबाइल बरामद हुवे। मोबाइल के सम्बन्ध में जानकारी हासिल करने पर तीनो ने कबूल किया कि इनमे वह मोबाइल भी है जिसको उन्होंने दक्षिण भारतीय दर्शनार्थियों का लाज में घुस कर चुराया था। मोबाइल चोरी करके उनको औने पौने दामो में बेच कर अपनी नशा पत्ती का इंतज़ाम और अपनी शान शौकत के लिए पैसे खर्च करने की बात भी चोरी के तीनो अभियुक्तों ने पुलिस से कबुली। पुलिस ने तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही प्रचलित कर दिया है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

20 hours ago