Varanasi

दो सदी से दे रहा था वह नीम का पेड़ ठंडी छाव, आज खोई हयात और गिरा ज़मींन पर, छोटी पियरी स्थित माँ शारदा मंदिर के पास का नीम का पेड़ गिरा, सब कुछ रहा खैर, एक बाइक हुई क्षतिग्रस्त

शाहीन बनारसी

वाराणसी: बे-मौसम होती तेज़ ह्वाओ के साथ ज़बरदस्त बरसात ने आम ज़िन्दगी की पहिया पर ब्रेक सा लगा रखा है. इस बारिश ने जहा हर तरफ लोगो को परेशान कर रखा है वही किसानो को भी आंसू बहाने को मजबुर कर रही है. वही आज इस बारिश की वजह से एक पुराना नीम का पेड़ गिर पड़ा. वह तो गनीमत रहा कि इस पेड़ की ज़द में कोई आया नही और किसी प्रकार की कोई हानि नही हुई.

मिली जानकारी के अनुसार चौक थाना क्षेत्र के छोटी पियरी स्थित मां शारदा मंदिर के पास यह विशाल पुराना नीम का पेड़ अपनी बुज़ुर्गी के वजह से काफी कमज़ोर हो चूका था. आज अचानक यह पेड़ अपनी हयात खोकर ज़मीं पर गिर पड़ा. इसके गिरने से काफी जोर की आवाज़ हुई, जिससे आसपास मौजूद लोगो में अफरा तफरी का माहोल कायम हो गया. लोग दौड़ कर इस पेड़ के पास पहुचे और आसपास देखा कि कोई किसी प्रकार की जनहानि तो नही हुई है.

गनीमत था कि इस पेड़ के गिरने पर वहा कोई मौके पर मौजूद नही था और न किसी भवन के तरफ यह पेड़ गिरा. यह देख कर लोगो ने राहत की सांस ली। स्थानीय नागरिको की माने तो बरसात से कमजोर होकर यह पेड़ गिर पड़ा. इस पेड़ को लगभग 200 साल पुराना बताया जा रहा है. पेड़ गिरने से इसके पास खड़ी एक बाइक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। पेड़ के बगल में ही मां शारदा का मंदिर है, इसी वजह है कि पेड़ की भी पूजा की जाती थी। मंदिर में 6 अप्रैल को श्रृंगार का भी आयोजन है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

24 hours ago