UP

फर्जी मैसेज वायरल करने वालों की खोजबीन में जुटी पुलिस

फारुख हुसैन

पलियाकलां(खीरी): सोशल मीडिया पर शहर के एक मंदिर में मुस्लिम महिला द्वारा नमाज पढ़ने का मैसेज वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। तत्काल कोतवाल पीके मिश्रा ने मौके पर जाकर जांच की तो मामला गलत निकला। मंदिर परिसर की दुकान में काम करने वाली मुस्लिम युवती के सफाई करने के मामले को कुछ लोगों ने नमाज पढ़ने की बात कहकर प्रचारित कर दिया। पुलिस उन लोगों को तलाश रही है जिन्होंने यह मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

शहर के एक शिव मंदिर परिसर में है। गिफ्ट आइटम की दुकान है। दुकान संचालक द्वारा कुछ दिन पहले एक मुस्लिम युवती को दुकान में काम करने के लिए रखा है। दो दिन पहले वह दुकान में सफाई कर रही थी तो मंदिर परिसर में बनी दुकान में मुस्लिम महिला को काम पर रखने के लिए कुछ लोगों ने एतराज किया और  उसे हटाने को कहा। लेकिन उन्होंने उसे हटाया नही। इसी बात को लेकर किसी ने सोशल मीडिया पर उस मुस्लिम युवती द्वारा मंदिर में नमाज पढ़ने का मैसेज इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में जब यह मैसेज आया तो कोतवाल पीके मिश्रा को तुरंत मौके पर जांच के लिए भेजा गया।

उन्होंने मौके पर जांच की और संबंधित मुस्लिम युवती से बात की तो उसने नमाज पढ़ने की बात से इनकार किया. साथ ही सफाई करने की बात कही। कोतवाल ने बताया कि उन्होने मंदिर परिसर स्थित दुकान में जाकर जांच की है। नमाज पढ़ने जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। बताया कि गलत मैसेज वायरल करने वालों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इस संबंध में एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद प्रभारी निरीक्षक को मौके पर भेजकर जांच कराई गई है।

Banarasi

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

33 mins ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

2 hours ago