Others States

‘वारिस पंजाब द’ संगठन प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार, बोले सीएम भगवंत मान ‘किसी बेकसूर को परेशान नही किया जायेगा,’ पढ़े क्या बोले अमृतपाल के माता-पिता इस गिरफ़्तारी पर

शाहीन बनारसी (इनपुट: जावेद अंसारी)

डेस्क: ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस ने रविवार को की गई एक प्रेस काॅन्फ्रेन्स में अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी पर अपना पक्ष रखा। उन खबरों का पुलिस ने खंडन किया है जिसमे कहा गया था कि अमृतपाल ने सरेंडर किया है। पुलिस ने दावा किया कि अमृतपाल सिंह ने सरेंडर नहीं किया, बल्कि उन्हें गिरफ़्तार किया गया है।

इस गिरफ्तारी पर पंजाब के सीएम भगवंत मान प्रतिक्रिया देते हुवे कहा है कि पिछले कुछ महीनों से पंजाब में कानून-व्यवस्था और अमन-शांति को तोड़ने की कोशिशें हो रही थी और इसकी जानकारी जब हुई तो उन्होंने तत्काल एक्शन लिया। गिरफ़्तारी के बाद अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस बठिंडा के एयरफोर्स स्टेशन ले गई, जहां से उन्हें असम के डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आज अमृतपाल सिंह को गिरफ़्तार कर लिया गया। जो लोग देश की अमन-शांति या फिर कानून को तोड़ने की कोशिश करेंगे उन पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी। पंजाब में पिछले कुछ महीनों से कानून-व्यवस्था और अमन-शांति को तोड़ने की कोशिश हो रही थी, जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली हमने एक्शन लिया।

उन्होंने कहा कि हम कोई बदले की राजनीति नहीं करते। मैं 3.5 करोड़ पंजाबियों का इस बात के लिए धन्यवाद करता हूं कि इस 35 दिनों में उन्होंने अमन-शांति और आपसी भाईचारे को बनाकर रखा। इससे पहले भी पंजाब की अमन-शांति को भंग करने की बहुत कोशिशें हुई हैं लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। देश को आजाद कराने में भी 90 फ़ीसदी कुर्बानियां पंजाबियों की है और देश की आजादी को बनाए रखने में भी हमारे जवान सरहदों पर सीना तान कर खड़े हैं।

भगवंत मान ने कहा कि 18 मार्च को कुछ लोग पकड़े गए लेकिन कुछ लोग उस दिन नहीं पकड़े गए। चाहते तो उस दिन भी पकड़ सकते थे। लेकिन हम नहीं चाहते थे कि कोई खून-खराबा हो गोली चले। मैं कल पूरी रात नहीं सोया। मेरे पास जानकारी आ गई थी। मैं हर 15-30 मिनट पर पूछता रहता था कि क्या हुआ, मैं नहीं चाहता था कि खून-खराबा हो, कानून-व्यवस्था भंग हो। लेकिन अगर 3.5 करोड़ पंजाबियों की सुख-चैन के लिए हमें अपनी नींद गवानी भी पड़े तो यह महंगी नहीं है।

क्या बोले अमृतपाल के माता-पिता

अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने गिरफ़्तारी पर कहा कि उनके बेटे को लेकर जो भ्रम फैलाया जा रहा था, आज उन सभी को जवाब मिल गया है। उनके बेटे को लेकर कैसे-कैसे फोटो बनाए जा रहे थे। उन्होंने कहा कि इन सबके लिए अपने गुरु महाराज का शुक्रिया अदा करते हैं।

अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी के बाद उनकी माँ बलविंदर कौर ने दावा किया है कि पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार नहीं किया, बल्कि अमृतपाल ने ख़ुद अपनी गिरफ़्तारी दी है। अमृतपाल की मां ने मीडिया से कहा, ‘‘हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि उसने सरेंडर कर दिया। हमारे बेटे ने कुछ भी ग़लत नहीं किया है और आगे भी नहीं करेगा।’’ बलविंदर कौर ने कहा, ‘पुलिस उन्हें ढूंढ रही थी और अब वे उनकी हिरासत में है। इसलिए पुलिस से मेरी अपील है कि गिरफ़्तार किए गए बाक़ी लोगों को रिहा कर दिया जाए, उन्हें सताया न जाए।’

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

22 hours ago