National

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और उनके पति के खिलाफ सीबीआई ने दायर किया चार्जशीट

आदिल अहमद

डेस्क: सीबीआई ने 3 हजार 250 करोड़ रुपये के कर्ज धोखाधड़ी मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के संस्थापक वेणुगोपाल धूत के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। सीबीआई ने चंदा कोचर को पिछले साल दिसंबर महीने में गिरफ्तार किया था।

जानकारी के अनुसार दोनों के खिलाफ सीबीआई ने यह चार्जशीट आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश) और 409 (आपराधिक विश्वासघात) और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के प्रावधानों के तहत चार्जशीट दायर की है। एजेंसी ने चार्जशीट में नौ को नामित किया है जिसमें व्यक्तियों के साथ कंपनियां भी शामिल हैं।

अधिकारियों का कहना है कि मुंबई की एक विशेष अदालत के सामने अपनी अंतिम रिपोर्ट दाखिल की है। एजेंसी का कहना है कि चंदा कोचर के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए बैंक से मंजूरी चाहिए, जिसके लिए बैंक को पत्र लिखा गया है और जवाब का इंतजार है।

आम तौर पर विशेष अदालत चार्जशीट पर आगे बढ़ने के लिए मंजूरी का इंतजार करती है। अधिकारियों का कहना है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने आरोपपत्र पर अभी तक संज्ञान नहीं लिया है। एजेंसी का कहना है कि अगर बैंक से मंजूरी नहीं मिलती है तो ऐसे में चंदा कोचर पर प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के प्रावधान लागू नहीं होंगे।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

17 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

19 hours ago