Entertainment

सिनेमेटोग्राफ़ संशोधन विधेयक 2023 को मिली केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी, बोले अनुराग ठाकुर ‘फिल्मो को सर्टिफिकेट देने के मौजूदा तरीको में होगा बदलाव

तारिक़ खान

डेस्क: केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को सिनेमेटोग्राफ़ (संशोधन) विधेयक 2023 को मंज़ूरी दे दी है। अगर ये बिल संसद से पास हो जाता है तो फ़िल्मों को सर्टिफ़िकेट देने के मौजूदा तरीके में बदलाव हो सकता है। मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि ये विधेयक संसद के अगले सत्र में पेश किया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में अनुराग ठाकुर ने कहा कि बिल में फ़िल्मों को मौजूदा प्रावधान ‘यू’, ‘ए’ और ‘यूए’ सर्टिफ़िकेट देने के बजाय एज ग्रुप के आधार पर सर्टिफ़िकेट दिए जाएंगे। गौरतलब हो कि ‘यू’ सर्टिफ़िकेट उन फ़िल्मों को दिया जाता है जिस पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है, ‘ए’ सर्टिफ़िकेट केवल अडल्ट दर्शकों के लिए पास हुई फ़िल्मों को दिया जाता है।

इसी प्रकार ‘यूए’ सर्टिफ़िकेट उन फ़िल्मों को दिया जाता है, जिन्हें 12 साल से कम उम्र के बच्चे अपने माता-पिता की निगरानी में देख सकते हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि सभी संबंधित पक्षों से इस विधेयक पर व्यापक स्तर पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा, “ये विधेयक इंडस्ट्री की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। इस बिल से बिना विवाद के सब संतुष्ट होंगे।”

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

21 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

1 day ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

1 day ago