Politics

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ’15-20’ दिनों की मेहमान बची है: संजय राऊत

आफताब फारुकी

डेस्क: पिछले साल जून में शिंदे और 39 विधायकों ने शिवसेना नेतृत्व के ख़िलाफ़ बगावत कर दिया था और इसका परिणाम यह हुआ कि ठाकरे नीत महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। बाद में शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार का गठन कर लिया। अब शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि अगले 15-20 दिन में एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र की सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा है कि इस सरकार के ख़िलाफ़ ‘डेथ वॉरंट’ जारी हो चुका है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की ख़बर के अनुसार, राउत ने कहा कि उनकी पार्टी कोर्ट के फ़ैसले की प्रतीक्षा कर रही है और उम्मीद है कि न्याय होगा। राउत शिव सेना (शिंदे की पार्टी) के 16 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की याचिका समेत सुप्रीम कोर्ट में लंबित अन्य याचिकाओं का जिक्र कर रहे थे। इन विधायकों ने उद्धव ठाकरे के ख़िलाफ़ बगावत की थी।

राउत ने कहा, ‘इस सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका है बस इस पर हस्ताक्षर कौन करेगा, यह फ़ैसला होना बाकी है।’ हालांकि, इससे पहले भी राउत ने दावा किया था कि फ़रवरी में यह सरकार गिर जाएगी। चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के धड़े वाली शिवसेना को असली शिवसेना माना है । आयोग ने पार्टी का नाम और चिह्न ‘धनुष तीर’ शिंदे गुट को दिया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

15 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

15 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

16 hours ago