Politics

यूपी निकाय चुनाव: जारी है भाजपा और सपा के बीच वीडियो वार, अब सपा ने जारी किया गाने ‘जो जनता को सताएं है हम उनको हटाएंगे’

शाहीन बनारसी

डेस्क: यूपी में नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं। 14 हजार 684 पदों के लिए 4 और 11 मई को वोटिंग होगी। 13 मई को नतीजे आएंगे। इस चुनाव से पहले भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच सोशल मीडिया पर एक जंग जारी है जिसमे वीडियो युद्ध छिड़ा हुआ है। इस युद्ध में कभी समाजवादी पार्टी गाना जारी कर रही है तो कभी भाजपा।  कई दौर के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी अपना एक गाना जारी किया है।

समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से तीन मिनट का यह वीडियो शेयर किया गया है। साथ ही कैप्शन में गाने के बोल लिखे, “जो जनता को सताएं है हम उनको हटाएंगे।”  इस गाने में यूपी की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधा गया है। इसमें महंगाई से लेकर महंगी दवाओं के मुद्दे तक पर बात की गई है।

गाने के जरिये सपा ने योगी सरकार पर बेरोजगारी, बदहाली और व्यापार चौपट करने के आरोप भी लगाए। साथ ही दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार करने के आरोप भी लगाए हैं। समाजवादी पार्टी के इस वीडियो में सारस की भी बात की गई। यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए वीडियो में कहा गया, ‘सारस की आजादी को पिंजरों में पहुंचाए हैं।’

इससे पहले 24 अप्रैल की सुबह भाजपा की तरफ से एक गाना जारी किया गया था। इसके बोल हैं ‘गुंडे पुकारते हैं अखिलेश आइए’। भाजपा के इस गाने के बाद ही समाजवादी पार्टी ने अपना गाना जारी किया है। इसे दोहराओ तो एक गाना याद आता है जो पिछले यूपी चुनाव में काफी चर्चा में रहा था। गाने के बोल थे- ‘जो राम के लाए हैं हम उनको लाएंगे।’ अब इसी गाने की धुन पर अपने बोल इस्तेमाल कर सपा ने भाजपा पर पलटवार किया है।

इसके पहले जारी हुवे भाजपा के कैंपेन सॉन्ग को लेकर समाजवादी पार्टी की तरफ से सफाई दी गई थी। उसने पलटवार करते हुए लिखा था, समाजवादी पार्टी की तरफ से आगे कहा गया कि, भाजपा सिर्फ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जाति को सही मानती है, बाकी सबको गुंडा बताती है। सपा ने जवाब देते हुए आगे कहा था, “इसी मानसिकता के कारण योगी की भाजपा सरकार दलितों, वंचितों के साथ अन्याय और भेदभाव करती है।”

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

21 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

21 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

22 hours ago