Politics

बिहार के सीएम नितीश कुमार और तेजस्वी यादव ने विपक्षी एकता के तरफ बढ़ाया एक और कदम, किया ममता बनर्जी से मुलाकात, बोली ममता ‘मीडिया सपोर्ट और झूठ से भाजपा हीरो बनी है, सबको एक साथ आना है’

तारिक खान

डेस्क: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्षी एकता को लेकर उठ रही शंकाओं का शायद कुछ समाधान होता दिखाई दे रहा है। इस क्रम में पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार और तेजस्वी यादव ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात किया था। आज बिहार के सत्तारूढ़ दोनों नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कोलकाता में ममता बनर्जी से मुलाकात करने पहुचे।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि सभी समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आना होगा और एकजुट होकर भाजपा से लड़ना होगा। ममता बनर्जी ने कहा, “मैंने नीतीश कुमार से अनुरोध किया है कि जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से हुआ था तो हम भी बिहार में ऑल पार्टी मीटिंग करें। हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं। मैंने तो पहले ही कह दिया है कि मुझे इससे कोई एतराज नहीं है, मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो बन जाए। मीडिया के सपोर्ट और झूठ से वे बड़े हीरो बन गए हैं।”

ममता बनर्जी के साथ मुलाकात को बहुत सकारात्मक बताते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ‘हमने बातचीत की है, विशेष रूप से सभी दलों के एक साथ आने और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पूरी तैयारी कर रहे हैं। आगे जो भी किया जाएगा, देशहित में किया जाएगा।’ जो लोग अभी शासन कर रहे हैं, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। ये सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं। देश के विकास के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है।

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि सभी को सतर्क होना है इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे। जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार कोलकाता के बाद देर शाम तक लखनऊ भी जायेंगे, जहां वो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। इससे पहले, नीतीश कुमार ने महीने की शुरुआत में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर जाकर राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। इसके बाद, वो दिल्ली के सीएम और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मिले थे।

वहीं, पिछले महीने कोलकाता में समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान अखिलेश और ममता बनर्जी की भी मुलाकात हुई थी। हालांकि, मुलाकात के बाद ममता ने कहा था कि टीएमसी 2024 में अकेले चुनाव लड़ेगी। लेकिन इसके बाद ममता ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी से भी कुछ दिन पूर्व मुलाकात की थी, जबकि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कुछ महीने पूर्व तेलंगाना के सीएम केसीआर से भी विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद में मुलाकात की थी।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

3 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

3 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

5 hours ago