Kanpur

कानपुर नगर निकाय चुनाव: अचार संहिता ताख पर रख पोस्टरों से पटे बूथ ‘हलीम कालेज’ में हुआ मतदान, क्या जिम्मेदारो की नहीं पड़ी निगाह ?

आदिल अहमद

कानपुर: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में आज दुसरे और अंतिम चरण का मतदान संपन्न हो चूका है। मतदान के बाद अब 13 तारिख को रिज़ल्ट के लिए सभी प्रत्याशी इंतज़ार कर रहे है। चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश आचार संहिता के पालन का दिया था। अब पालन कितना हुआ इसका अंदाजा तो आपको हलीम कालेज की दीवारों की तस्वीरो को देख कर ही लग जायेगा।

अमूमन पोलिंग बूथ के एक निश्चित दुरी तक किसी प्रत्याशी का बैनर अथवा पोस्टर रहता है तो प्रशासन उसको उखाड़ देता है। ज़्यादातर जगहों पर इसका ध्यान प्रत्याशी और उनके समर्थक खुद रखते है और पोलिंग के पहले बूथ के अगल बगल लगे पोस्टरों को खुद उखाड़ देते है। मगर कानपुर नगर निगम क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर यह सब केवल कागज़ी बाते ही दिखाई दी। बूथ के दीवारों पर दिवार कम और पोस्टर अधिक दिखाई दिए।

चमनगंज के हलीम कालेज में बने बूथ पर पोलिंग शांति पूर्वक संपन्न हुई। दिन भर अधिकारियो का आवागमन जारी रहा। मगर कालेज की दीवारों पर लगे पोस्टरो पर किसी की नज़र नही गई और किसी ने कोई आपत्ति भी नही किया। देखने से ही समझ आ रहा था कि दीवारों पर पोस्टर की जगह कम पड़ गई है और पोस्टर ही दिवार बन गए है। ऐसे में आचार संहिता इस बूथ पर कितनी आदर्श रही इसको समझना मुश्किल बात तो नही है,

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

2 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

2 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

3 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

3 hours ago