National

बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज

तारिक़ खान

डेस्क: दिल्ली पुलिस ने रविवार को जंतर मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के आयोजकों और उनके समर्थकों पर दंगा करने और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने के आरोप में एफ़आईआर दर्ज की है। जिन लोगों पर एफ़आईआर हुई है उनमें बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट भी शामिल हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार ये एफ़आईआर भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 186, 188, 332, 353 और पीडीपीपी एक्ट की धारा 3 के तहत दर्ज की गई है। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को रविवार को सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला ‘महापंचायत’ के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश करने के बाद कानून-व्यवस्था के उल्लंघन को लेकर हिरासत में लिया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से बताया है कि जंतर मंतर पर 109 प्रदर्शनकारियों सहित पूरी दिल्ली में 700 लोगों को हिरासत में लिया गया। पहलवानों को बसों में भरकर अलग-अलग स्थानों पर ले जाने के तुरंत बाद, पुलिस कर्मियों ने जंतर-मंतर पर धरना स्थल को साफ करना शुरू कर दिया तथा पहलवानों के खाट, गद्दे, कूलर, पंखे और तिरपाल को हटा दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि हिरासत में ली गई सभी महिला पहलवानों को रिहा कर दिया गया है और पुरुष पहलवानों को भी जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा।

बताते चले कि देश के शीर्ष पहलवानों ने 23 अप्रैल को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ़्तार करने की मांग को लेकर अपना आंदोलन फिर से शुरू किया था। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है।

Banarasi

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

12 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

16 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

19 hours ago