National

विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के मुद्दे पर पढ़ें राहुल गांधी का बयान

आदिल अहमद

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया पहुंचकर भारत में विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के मुद्दे पर बयान दिया है। सेंटा मोनिका में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा ने उनसे पहलवानों के साथ पिछले दिनों हुए सलूक पर सवाल पूछा था।

अमेरिका की यूसी बर्कले यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली इस छात्रा ने राहुल गाँधी से सवाल किया कि “हम भारत वापस जाना चाहते हैं, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, लेकिन जिस तरह खिलाड़ियों और युवाओं के साथ सलूक किया गया, वो काफ़ी असहज करने वाला था। ऐसे में आप हमसे ऐसा क्या कहेंगे ताकि हम वापस जाने की बात सोच सकें।”

इस पर राहुल गांधी ने कहा, “आपको ये समझना होगा कि आप मीडिया में जो कुछ देख रहे हैं, वो सच नहीं है। और आपके देश को आप जैसे युवाओं की ज़रूरत है। आपकी योग्यता और ऊर्जा आपके देश के लिए बहुत उपयोगी होगी। ऐसे में अगर आप वापस जाना चाहती हैं तो वापस जाएं। और मदद करें।”

राहुल गांधी ने भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों की ओर से बढ़ती महंगाई, भारत में अलग-अलग समुदायों के बीच बढ़ते तनाव से लेकर लोकतंत्र जैसे मसलों पर पूछे गए सवालों के भी जवाब दिए। राहुल गांधी ने कहा है, “बीजेपी लोगों को डरा-धमका रही है। सरकारी संस्थाओं का ग़लत इस्तेमाल किया जा रहा है। भारत जोड़ो यात्रा इसीलिए शुरू करनी पड़ी क्योंकि हमें लोगों से जोड़ने वाले सारे माध्यमों पर बीजेपी और आरएसएस का नियंत्रण स्थापित हो गया है।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “अगर आप क्रोध, नफ़रत और घमंड में यक़ीन रखते तो आप किसी बीजेपी की बैठक में बैठे होते। और मैं मन की बात कर रहा होता। ऐसे में अमेरिका में भारत का झंडा बुलंद रखने, अमेरिकी लोगों को भारतीय होने का मतलब समझाने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया।” बताते चले कि राहुल गांधी तीन दिन के अमेरिका दौरे पर हैं।

Banarasi

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

10 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

11 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

12 hours ago