Accident

अपने मंगेतर को गिरफ्तार कर जेल भेजने वाली असम पुलिस की महिला सब-इंस्पेक्टर जुनमोनी राभा की सड़क दुर्घटना में मौत

शाहीन बनारसी

डेस्क: एक तरफ कर्तव्यों का पालन और दुसरे तरफ रिश्ते की पुकार में अपने कर्तव्यों का पालन करते हुवे अपने मंगेतर को धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ़्तार कर जेल भेजने के बाद चर्चा में आने के बाद विवादों में घिरी असम पुलिस की महिला सब-इंस्पेक्टर जुनमोनी राभा की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है।

पुलिस की एक जानकारी के अनुसार, यह सड़क हादसा मंगलवार तड़के जखलाबंधा थाना क्षेत्र के कलियाबोर के सरुभगिया गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर हुआ। जुनमोनी अपनी कार ख़ुद चला रही थीं। इस दौरान सामने से आ रहे एक कंटेनर ट्रक के साथ उनकी कार की आमने-सामने से टक्कर हुई जिसमें जुनमोनी की मौके़ पर ही मौत हो गई।

जुनमोनी राभा बतौर एक महिला पुलिस अधिकारी उस समय सुर्ख़ियों में आई थीं, जब पिछले साल जनवरी में उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी विधायक अमिय कुमार भुइयां को ‘जन प्रतिनिधि की ज़िम्मेदारी का पाठ सिखाया’ था। दोनों के बीच टेलीफोन पर हुई एक बहस की क्लिप मीडिया में लीक भी हुई थी। जुनमोनी राभा के परिवार ने पूरी घटना में साज़िश का आरोप लगाया है।

नौगांव जिले के मोरिकोलोंग पुलिस चौकी की प्रभारी के तौर पर काम कर रही जुनमोनी को बीते साल जून महीने में ‘आपराधिक साज़िश रचने’ और ‘धोखाधड़ी करने’ के उन्हीं आरोपों के तहत गिरफ़्तार किया गया था जिसके तहत उनके मंगेतर को गिरफ़्तार किया गया था। वह कई महीनों तक नौकरी से निलंबित रहीं थीं। जेल से छूटने के बाद उनका निलंबन हटा लिया गया था और वो फिर से सेवा में शामिल हो गईं थीं।

इस सड़क दुर्घटना की जानकारी देते हुए जाखलाबंधा पुलिस थाने के प्रभारी पवन कलिता ने कहा, “इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद एक पुलिस गश्ती टीम मौके़ पर पहुंची और जुनमोनी को पास के अस्पताल ले गई। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।’ थाना प्रभारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश से आ रहे कंटेनर ट्रक को पुलिस ने ज़ब्त कर लिया गया है। लेकिन दुर्घटना के बाद चालक मौके़ से फरार हो गया।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

12 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

16 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

19 hours ago