हरदोई जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन खान मुबारक की मौत, छोटा राजन गैंग का था शार्प शूटर

तारिक़ खान

डेस्क:  उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला जेल में सजा काट रहे रहे अंडरवर्ल्ड माफिया डॉन खान मुबारक की मौत हो गई है। मिल रही जानकारी के मुताबिक माफिया खान मुबारक लंबे समय से हरदोई की जेल में बंद था। कुछ दिनों से खान मुबारक की तबीयत काफी खराब चल रही थी। तबीयत बिगड़ने के बाद मुबारक को हरदोई जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।

इस घटना की जानकारी के बाद जेल और उसके आसपास बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। जेल प्रशासन में भी इस समाचार के बाद हडकंप की स्थिति उत्पन्न हो गई और जेल के भीतर और बाहर भारी सुरक्षा के इंतज़ाम किये गये है। साल 2012 में यूपी के महाराजगंज के टांडा तहसील के बहुचर्चित भट्ठा व्यवसायी औऱ ट्रांसपोर्टर कारोबारी की हत्या कर से माफिया खान मुबारक चर्चा में आया था। माफिया खान मुबारक अपने बड़े भाई की तरह ही अंबेडकरनगर में अपराध की दुनिया में आया था। क्रिकेट मैच के दरमियान अम्पायर को गोली केवल इस लिए मार दिया था उसने उसे आउट करार दे दिया था।

ये घटना खान मुबारक को अपराध जगत में लेकर आई थी। अंडरवर्ल्ड डॉन खान जफर का भाई खान मुबारक ने डॉक्टर और कारोबारियों को रंगदारी के लिए निशाना बनाया था। खान मुबारक पर उत्तर प्रदेश के कई जिलों के पुलिस थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, वसूली और गैंगस्टर समेत तमाम संगीन धाराओं में 44 मुकदमे दर्ज थे। माफिया खान मुबारक मुंबई 2006 के काला घोड़ा केस काफी चर्चा में आया था। तो वहीं 2007 में कैश वैन लूटकर भी वो सुर्खियों में रहा सूत्र बताते हैं कि छोटा राजन गैंग का शॉर्प शूटर था खान मुबारक उसका बड़ा भाई जफर सुपारी भी कुख्यात अपराधी थी।

गौरतलब हो कि इन दिनों यूपी में पिछले कुछ महीने में किसी न किसी कारण से माफिया की मौत या हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सबसे पहले प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ हत्या हुई। तो वहीं चंद दिनों पूर्व लखनऊ में कोर्ट परिसर के भीतर माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी गैंगेस्टर संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *