जाने आखिर क्यों है दिल्ली की सडको पर पानी और मेट्रो के गेट बंद

अजीत कुमार

डेस्क: दिल्ली में पिछले तीन दिनों से बारिश रुकी हुई है लेकिन यमुना नदी में जलस्तर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। हरियाणा के हथिनिकुंड बैराज से छोड़े जा रहे पानी की वजह से यमुना नदी उफ़ान पर है और निचले इलाकों के साथ ही कई मुख्य सड़कों पर भी पानी भर गया है। बढ़ते पानी की वजह से आवाजाही में समस्या हो सकती है। इसलिए अगर आप घर से निकल रहे हैं तो इन बातों का ख्याल ज़रूर रखें।

दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस के अनुसार, शाहदरा से आईएसबीटी, कश्मीरी गेट की ओर आने वाले ट्रैफ़िक को डाइवर्ट कर दिया गया है। आईएसबीटी से मजनू का टीला के लिए ट्रैफ़िक की आवाजाही रोक दी गई है। आउटर रिंग रोड (रोहिणी से आईएसबीटी) पर केवल जीटी करनाल की ओर वाहन जा सकते हैं।

जीटी करनाल से आईएसबीटी (सोनीपत की ओर से) ट्रैफ़िक की आवाजाही बंद। मुकरबा चौक फ्लाईओवर के नीचे जीटी करनाल से आज़ादपुर जाने के लिए ट्रैफ़िक रोहिणी की ओर डाइवर्ट किया गया है। मुकरबा चौक पर ट्रैफ़िक को पीरागढ़ी और नरेला की ओर डाइवर्ट किया गया। -हरियाणा और पंजाब से आने वाली पैसेंजर बसें सिंघू बॉर्डर तक ही चलेंगी।

यमुना पर बने ब्रिज को पार करते समय चार जगहों पर मेट्रो की स्पीड को 30 किलोमीटर प्रति घंटे तक सीमित किया गया। यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्ज़िट बंद। हालांकि, इंटरचेंज की सुविधा जारी रहेगी। वज़ीराबाद, चन्द्रवाल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़ रहे हैं। इस वजह से कुछ इलाकों में पानी की परेशानी होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *