National

मणिपुर में महिलाओं के यौन उत्पीड़न पर राहुल गांधी ने ‘पीएम मोदी की चुप्पी’ पर उठाये ये सवाल

आदिल अहमद

डेस्क: मणिपुर में हिंसा लगभग तीन महीनों से जारी है। इस बीच बुधवार रात से सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने लोगों का ध्यान फिर मणिपुर की ओर खींचा। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मणिपुर में पुरुषों की एक भीड़ दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़क पर दौड़ाते दिख रहे हैं।

मणिपुर पुलिस ने बताया है कि इस मामले में यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया गया है, जांच जारी है और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा। वही मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर ही संसदीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक थी। इस बैठक में कांग्रेस ने संसद में मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा किए जाने की मांग की है। माना जा रहा है कि मॉनसून सत्र के पहले दिन मणिपुर पर चर्चा हो सकती है।

इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”पीएम मोदी की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है। जब भारत के विचार पर ही मणिपुर में हमला किया जा रहा है, तब INDIA चुप नहीं बैठेगा। हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं और सिर्फ़ शांति ही एक विकल्प है।”

वही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया,”मणिपुर की वारदात बेहद शर्मनाक और निंदनीय है। भारतीय समाज में इस तरह की घिनौनी हरकत बर्दाश्त नहीं की जा सकती। मणिपुर के हालात बेहद चिंताजनक बनते जा रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री जी से अपील करता हूँ कि वे मणिपुर के हालात पर ध्यान दें।”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर केजरीवाल ने लिखा, ”इस वारदात के वीडियो में दिख रहे दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें। भारत में ऐसे आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।”

Banarasi

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

21 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

21 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

21 hours ago