Special

मारुति सुजुकी, महिंद्रा और आउडी की कारें जनवरी से होंगी महंगी

ईदुल अमीन

डेस्क: कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और आउडी जनवरी से अपनी कारों की कीमत बढ़ा देंगी। इन कंपनियों ने मुद्रास्फ़ीति और कमोडिटी की दरों में वृद्धि को इस फ़ैसले की वजह बताया है।

इसके अलावा टाटा मोटर्स और मर्सटीज़-बेन्ज भी भारत में अगले साल जनवरी से अपनी कारों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं। मारुति सुजुकी भारत की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी है। ये एंट्री लेवल छोटी कार ऑल्टो (कीमत 3.54 लाख) से लेकर मल्टी यूटीलिटी कार इनविक्टो(कीमत 28.42 लाख) तक बनाती है।

सोमवार को मारुति सुजुकी ने अपने फ़ैसले का एलान किया है और बताया कि जनवरी से कंपनी के हर मॉडल की कीमत बढ़ जाएगी। पीटीआई के साथ बातचीत में मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि कुछ मॉडलों की कीमत में “अच्छी वृद्धि” होगी।

उन्होंने कहा, “चारो ओर मुद्रास्फीति का दबाव है, जिसमें कमोडिटी में अस्थिरता भी शामिल है, यही कारण है कि हमने जनवरी में कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है।”

महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ (ऑटोमोटिव डिवीजन) नलिनीकांत गोलागुंटा ने भी कहा कि मुद्रास्फीति और कमोडिटी कीमतों को देखते हुए “हम जनवरी 2024 से प्रभावी रूप से अपनी कारों की कीमत बढ़ाएंगे।”

Banarasi

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

16 hours ago