Others States

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के खिलाफ असम में एफ़आईआर दर्ज

संजय ठाकुर

डेस्क: असम में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ और इसके मुख्य आयोजक केबी बायजू के ख़िलाफ़ एक एफ़आईआर दर्ज की गई है। जोरहाट के पुलिस अधीक्षक मोहन लाल मीणा ने एफआईआर दर्ज करने की पुष्टि करते हुए कहा,” रूट बदलने को लेकर नियमों का उल्लंघन हुआ है, इसलिए एक मामला दर्ज किया गया है।”

असम पुलिस के अनुसार, यह एफ़आईआर 18 जनवरी को जोरहाट शहर के अंदर इस यात्रा के राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत रास्ते से भटकने के आरोप में दर्ज की गई है। जोरहाट में तैनात एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह यात्रा शहर के केबी रोड की ओर जाने के बजाय एक अलग मार्ग पर चली गई।

पुलिस अधिकारी के अनुसार रूट बदलने से लोगों की अचानक भीड़ के कारण वहां भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। ऐसे में निर्धारित नियमों के उल्लंघन के कारण यात्रा के मुख्य आयोजक के ख़िलाफ़ स्वत: संज्ञान लेते हुए जोरहाट सदर पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस एफ़आईआर का जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मीडिया के समक्ष कहा, “मार्ग से जुड़े दिशा-निर्देशों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है और न ही कोई नियम तोड़ा गया है। असम के मुख्यमंत्री पूरा प्रयास कर रहे हैं ताकि लोग यात्रा में शामिल होने न आएं। राहुल जी से न मिल पाएं। लेकिन हमारी इस यात्रा को कोई नहीं रोक पाएगा।”

इस बीच शनिवार को सातवें दिन भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम के लखीमपुर से फिर शुरू हो गई है। मणिपुर से 14 जनवरी को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ असम के 17 जिलों से होते हुए क़रीब 833 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस यात्रा का समापन 20 मार्च को मुंबई में होगा।

Banarasi

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

19 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

19 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

19 hours ago