Others States

कर्नाटक: ‘हनुमान ध्वज’ हटाने पर हुआ विवाद, राजनीति हुई तेज, पढ़ें क्या है पूरा मामला

संजय ठाकुर

डेस्क: कर्नाटक के मांड्या जिले के केरागोडु गांव में 108 फीट ऊंचे पोल पर लगाए गए ‘हनुमान ध्‍वज’ को प्रशासन की ओर से हटाए जाने के मामले पर राजनीति तेज़ हो गयी है। बताते चले रविवार को जब ‘हनुमान ध्‍वज’ को हटाया जा रहा था तो आस-पास के कुछ गांव वालों के साथ बीजेपी और बजरंग दल के समर्थकों ने इसका विरोध किया और जामकर नारेबाज़ी की। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज की। प्रशासन ने इसकी जगह राष्ट्रीय ध्वज लगाया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, “पुलिस के एक सोर्स ने बताया- आस-पास के 12 गांवों ने कुछ संगठनों के साथ मिलकर इस फ्लैगपोस्ट पर धार्मिक ध्वज लगाया था। इस ध्वज पर हनुमान जी की तस्वीर थी। एक शख्स ने पुलिस से इसकी शिकायत की थी। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने ग्राम पंचायत को इस झंडे को हटाने का आदेश दिया।” रविवार को पुलिस बल की मौजूदगी में ये ध्वज हटाया गया और तिरंगा लगाया गया।

सीएम सिद्धारमैया ने इस मामले पर कहा,“इतने ऊंचे पोल पर ‘हनुमान ध्‍वज’ की बजाय ‘राष्ट्रीय ध्वज’ को फहराया जाना चाहिए था। राष्ट्रीय ध्वज की जगह ये झंडा फहराना सही नहीं है।” हालांकि सीएम ने ये कहा कि वह किसी मंदिर में ये ‘हनुमान ध्वज’ लगवाने को तैयार हैं। वही इस घटना के बाद आस-पास के इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गयी है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज मांड्या में कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन हो सकता है।

बीजेपी नेता और नेता प्रतिपक्ष आर अशोक ने इसे सरकार का “हिंदू विरोधी रुख” बताया और कहा कि ‘हनुमान ध्वज’ को ग्राम पंचायत की मंजूरी के साथ लगाया गया था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने “अचानक” इसे हटा दिया।”

Banarasi

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

12 hours ago