Categories: National

ब्रेकिंग न्यूज़: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मथुरा ईदगाह सर्वे के हाई कोर्ट द्वारा दिले आदेश पर रोक

मिस्बाह बनारसी

डेस्क: इस समय की सबसे बड़ी खबर सुप्रीम कोर्ट से आ रही है। जहां सुप्रीम कोर्ट ने मथुरा के शाही ईदगाह के सर्वे हेतु हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दिए। यही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि हाई कोर्ट को इस तरीके का सर्वे का आदेश नहीं देना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को हिंदू पक्ष के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने मथुरा स्थित शाही ईदगाह के सर्वे पर रोक लगा दी है। शीर्ष अदालत ने मुस्लिम पक्ष की मांग पर कोर्ट कमिश्‍नर के सर्वे पर रोक लगाने का आदेश दिया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हाईकोर्ट मामले की सुनवाई जारी रखे। अगली सुनवाई 23 जनवरी होगी। कोर्ट के आदेश से हिंदू पक्ष को झटका लगा है। हाईकोर्ट ने शाही ईदगाह का सर्वे किए जाने का आदेश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सर्वव्यापी दिशा-निर्देश मांगने वाले एक अस्पष्ट आवेदन पर कार्रवाई की। शाही ईदगाह कमेटी ने सभी मामले इलाहाबाद हाईकोर्ट ट्रांसफर होने का विरोध किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट याचिकाओं के सुनवाई योग्य होने के खिलाफ मस्ज़िद पक्ष की याचिका सुने। हाईकोर्ट को अभी सर्वे का आदेश नहीं देना था।

 

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

6 hours ago