National

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा: अतिक्रमण हटाने की मुहिम किसी विशेष क्षेत्र के लिए नहीं थी: डीएम

तारिक़ खान

डेस्क: गुरुवार को उत्तराखंड के हल्द्वानी में प्रशासन की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बीच हिंसा भड़क गई। बनभूलपुरा में हुई इस हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 60 लोग घायल हुए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है। वही इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नैनीताल की डीएम ने कहा है कि ये अतिक्रमण मुहिम किसी विशेष इलाक़े को निशाना बना कर नहीं की गई।

नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने कहा,“पिछले15-20 दिनों में हल्द्वानी के अलग-अलग हिस्सों में अतिक्रमण हटाने के लिए मुहिम चलाई जा रही, पहले भी हम हाई कोर्ट के आदेश के बाद इस तरह के ड्राइव चला चुके है। न्याय के अनुसार, यहाँ भी सभी को नोटिस दिया गया था, इसके बाद उनके पास सुनवाई समिति के पास जाने के समय दिया गया, उसने लोगों की शिकायत सुनी और सबका निस्तारण किया।”

“कुछ लोगों ने हाई कोर्ट में अपील की। कुछ को समय मिला कुछ को नहीं मिला। जहां समय नहीं दिया गया वहां भी पीडब्लूडी और नगर निगम ने अतिक्रमण हटाया। कई इलाकों में इस तरह की कार्रवाई की गयी है ये किसी एक क्षेत्र को निशाना बना कर की गई कार्रवाई नहीं है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बनभूलपुरा में पुलिस कथित रूप से ग़ैरक़ानूनी तरीके से बने एक मदरसे को तोड़ने का काम करवा रही थी तभी स्थानीय लोगों ने आगज़नी शुरू कर दी और पत्थर फेंके।

Banarasi

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

2 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

3 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

6 hours ago