Bihar

बिहार लोकसभा चुनाव में सीट बटवारे को लेकर नाराज़ केंद्रीय खाद्य मंत्री पशुपति पारस ने दिया अपने पद से इस्तीफा

अनिल कुमार

डेस्क: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए के सीट बँटवारे में एक भी सीट नहीं मिलने से नाराज़ केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में उन्होंने कहा कि वे आज भी एक बड़े नेता हैं।

पारस ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, व्यक्तिगत रूप से मेरे साथ नाइंसाफ़ी हुई है। इसके लिए मैं भारत सरकार के मंत्री पद से इस्तीफ़ा देता हूँ। उन्होंने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी आज भी एक बड़े नेता हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मेरे साथ नाइंसाफ़ी हुई। इसके लिए मैं भारत सरकार के मंत्री पद से इस्तीफ़ा देता हूं।

हालांकि अभी ये तय नहीं है कि पारस का अगला क़दम क्या होगा। इस बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने अब से कुछ देर पहले कहा कि पशुपति कुमार पारस को इंतज़ार करना चाहिए। उन्होंने दावा किया है कि एनडीए उनका सम्मान बरक़रार रखेगी। वहीं आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि पारस को ग़लतफ़हमी थी कि वे रामविलास पासवान के उत्तराधिकारी हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि उत्तराधिकारी बेटा होता है, भाई नहीं।

हालांकि उन्होंने पारस के आरजेडी में शामिल किए जाने की उम्मीद पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। सोमवार को बिहार की सीटों का पार्टी के लिहाज से बंटवारा कर दिया गया। सभी 40 सीटों में से बीजेपी को 17 सीट, जेडीयू को 16 सीट, पांच सीट चिराग पासवान वाली लोजपा को और एक एक सीट उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी की पार्टी को दिया गया।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

25 mins ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

1 hour ago

फ़ार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका ने बाज़ार से अपनी कोरोना वैक्सीन वापस लेने की का किया फैसला, बताया ‘फैसला व्यावसायिक है’

शफी उस्मानी डेस्क: फ़ार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका ने कहा है कि वो दुनिया भर की बाज़ारों…

1 hour ago