Varanasi

ज्ञानवापी मस्जिद: नमाजियों की बढ़ी तायदात और जुते चप्पल रखने में होने वाली दिक्कत के मद्देनज़र रैक लेकर पहुचे नमाज़ी, प्रशासन ने रोका तो मौलाना बातिन ने जताया सख्त एतराज़, आधा दर्जन रैक गये मस्जिद के अन्दर

ईदुल अमीन

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद में बढती नमाजियों की तायदात के वजह से जूते चप्पल रखने में हो रही दिक्कत को देखते हुवे आज नमाज़-ए-जुमा के वक्त काफी नमाज़ी लोहे की रैक लेकर ज्ञानवापी मस्जिद पहुच गए। जिसको  देख प्रशासन सकते में आ गया। सुरक्षा में मुस्तैद खड़े पुलिसकर्मियों ने नमाजियों को रैक ले जाने से रोका और बातचीत का दौर शुरू हुआ।

प्रशासन रैक न ले जाने के लिए समझाने की कोशिश कर रहा था। वही नमाज़ी भी अपनी बातो पर अड़े थे और प्रशासन ने रैंक न ले जाने देने की परमिशन मांगने लगे। इसे लेकर पुलिस और मुस्लिम पक्ष के लोगों में काफी लंबे समय बहस चली। मुफ़्ती अब्दुल बातिन नोमानी भी रैक अंदर ले जाने की बात पर अड़े रहे। जिसके बाद मौलाना बातिन नोमानी ने प्रशासन से सख्त एतराज जताया और रैक अन्दर ले जाने की अपनी मांग दोहराया।

आखिर प्रशासन ने बात बढती देखा तो इस मामले में उच्चाधिकारियों को जानकारी प्रदान किया। साथ ही मुफ़्ती बातिन नोमानी के एतराज़ के सम्बन्ध में बताया। मामला आला अधिकारियों के पास तक पहुंचा, तो मंथन के बाद आखिर एसीपी की अनुमति पर छह रैक को नमाजी भीतर लेकर गए। बाकि को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के नीचे रखवाया गया।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

21 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

21 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

21 hours ago