Crime

सूरत: एक सप्ताह पहले घर से लापता हुई 11 साल की किशोरी का अर्धनग्न अवस्था में मिला शव, गिरफ्तार हुवे रायबरेली के दीपक और पलामू के अनूप पर आरोप, बलात्कार के बाद पकडे जाने के डर से किया था हत्या

यश कुमार

सूरत: सूरत जिले में एक सप्ताह पहले लापता हुई 11 साल की एक लड़की का बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गयी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस जघन्य अपराध के सिलसिले में मूल रूप से उत्तर प्रदेश रायबरेली और झारखंड के पलामू के रहने वाले दो युवको दीपक और अनूप ने बलात्कार और हत्या का अपना जुर्म पुलिस पूछताछ में कबुल कर लिया है। लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सूरत के पुलिस अधीक्षक (देहात) हीतेश जॉयसर ने बताया कि लड़की 18 मार्च को अपने घर से लापता हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 (अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज की और उसका पता लगाने के लिए कई टीमों का गठन किया।

उन्होंने बताया कि 23 मार्च को लड़की का अर्धनग्न शव उसी इलाके में झाड़ियों के पास मिला, जहां वह रहती थी। जॉयसर ने मीडियाकर्मियों को बताया कि डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि की कि पीड़िता की हत्या करने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था। उन्होंने कहा, ”पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए 15 से अधिक टीमों का गठन किया। उन्होंने 600 से अधिक घरों का सर्वेक्षण किया और दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया, जिसके बाद आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल लिया।”

अधिकारी ने कहा कि दोनों आ रोपी लड़की के पड़ोस में ही रहते थे और जिस दिन वह लापता हुई थी उस दिन उन्होंने काम नहीं किया था। उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले 23 वर्षीय दीपक कोरी और झारखंड के पालामू जिले के रहने वाले 23 वर्षीय अनूप पासवान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की हत्या से संबंधित धारा, बलात्कार से संबंधित सबूतों को नष्ट करने और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने पहले लड़की का बलात्कार किया और फिर पकड़े जाने के डर से उसकी हत्या कर दी।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: साजिद ने पहले पढ़ी मस्जिद में नमाज़, फिर बाहर निकल कर अपनी लाइसेंसी गन से मार लिया खुद को गोली

शफी उस्मानी वाराणसी: वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के कंकड़ वीर मस्जिद के बाहर एक…

2 hours ago

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

18 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

19 hours ago