Categories: Crime

भाजपा की मजबूरी राजनाथ जरूरी!

73 सांसद और 325 विधायकों का भारी दबाव, लोगों में बढ़ता उन्माद और नेताओं की जोश भरी हसरतों को राजनाथ के अलावा नहीं संभाल सकता कोई नया चेहरा

निलोफर बानो 

सत्ता का ताज भले ही प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा को मिल गया हो, मगर यह ताज इतनी ताकत के साथ मिला है कि उसे कोई कम अनुभवी व्यक्ति अगर संभालेगा तो भाजपा को लेने के देने पड़ सकते हैं। ऐसे में राजनीतिक गलियारों से लेकर नौकरशाहों तक यह चर्चा आम है कि यूपी की कमान राजनाथ सिंह को ही मिलनी चाहिए क्योंकि वह एक मात्र ऐसा चेहरा हैं जिनके आगे भाजपा के नेता दबाव बनाने की स्थिति में नहीं होंगे।

भाजपा के लिए जितनी जरूरी यूपी की सत्ता थी उतना ही जरूरी यह भी है कि इस सत्ता को 2019 तक बचाकर रखा जाय। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इस बात को लेकर भी चिंतित है कि अगर किसी नए नाम को मुख्यमंत्री पद के लिए आगे बढ़ा दिया गया तो भाजपा के विधायक और सांसद उस पर दबाव बना सकते हैं, जो पार्टी के हित में नहीं होगा।
राजनाथ सिंह यूपी के मुख्मंत्री रह चुके हैं और वह सफल मुख्यमंत्रियों में गिने जाते हैं। ब्यूरोक्रेसी पर भी उनकी अच्छी पकड़ है। यहीं नहीं विपक्ष भी उनका खासा सम्मान करता है। राजनाथ के अलावा जो नाम चर्चा में है उनमें कोई भी ऐसा नाम नहीं है जो प्रदेश को पूरी तरह से जानता हो और हर क्षेत्र में उसकी पकड़ हो। यह बात दीगर है कि जैसी चर्चा होती है कि राजनाथ मोदी के सबसे विश्वस्त कैंप में नहीं हैं, मगर पीएम मोदी को 2019 का ताज पहनना होगा तो राजनाथ सिंह को आगे बढ़ाना ही होगा। यूपी में इस बार रिकार्ड संख्या में जीते क्षत्रिय विधायक भी अपने सजातीय के सिर पर यह ताज देखना चाहते हैं।
pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

13 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

13 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

14 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

14 hours ago