Categories: Crime

आखिर क्या वजह है मिस्र में सुरक्षा के तरीके बताये जा रहे है ?

मिस्र में कुछ सांसदों को मिलने वाली धमकियों के बाद, सुरक्षा अधिकारियों ने राजधानी क़ाहिरा में संसद भवन के आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए हैं।रशिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार मिस्र के संसदीय सूत्र ने बताया है कि मिस्री सांसदों और संसद के कर्मियों को यह बताया गया है कि यदि संसद की इमारत या उन पर हमला हुआ तो वह कैसे स्वयं को सुरक्षित रख सकते हैं।

यद्यपि पिछले दो वर्ष के दौरान मिस्र में तुलनात्मक शांति है किन्तु इस देश में आए दिन बम धमाके और आत्मघाती हमले होते रहते हैं जिसमें अब तक दर्जनों लोग मारे जा चुके हैं। इन हमलों में सबसे घातक हमला 9 अप्रैल को इंसकदरिया और तन्ता शहरों में काॅप्टिक इसाईयों के चर्च के निकट हुआ था जिसमें दसियों ईसाई हताहत व घायल हुए थे। इस हमले की ज़िम्मेदारी आतंकवादी गुट दाइश ने स्वीकार की थी। इस धमाके के बाद मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फ़त्ताह सीसी ने देश में आपातकाल स्थिति की घोषणा कर दी थी।
वर्तमान समय में मिस्र के सुरक्षा अधिकारी टारगेट किलिंग की सूची के बारे में बता रहे हैं जिनमें संसद सभापति अली अब्दुल आल सहित कई सांसदों के नाम शामिल हैं। अब सवाल यह पैदा होता है कि क्या आतंकवादी गुट दाइश ने मिस्र में अपनी गतिविधियां तेज़ कर दी हैं या मिस्र की सरकार केवल देश में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करके दूसरे लक्ष्य साधने के प्रयास में है?
pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

3 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

4 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

4 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

4 hours ago