Categories: Crime

पलिया को जिला बनवाने की मुहिम जोरों पर

फारूख हुसैन

पलिया कलां  खीरी //लखीमपुर खीरी जिले के तहसील को पलिया बनवाने की मुहिम ने एक बार फिर जोर पकड़ा है । जिसमें पलिया क्षेत्र के व्यापारी प्रति निधि रवि गुप्ता ने कमर कस ली है और उनका एक मात्र उद्देश्य पलिया को जिला बनवाना है ।

जिसके चलते रवि गुप्ता ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी आकाश दीप को सौंपा है और उनसे पलिया की बहुत सी जानकारी देकर शासन तक उनकी बात पहुँचाने के लिए भी कहा। इससे पहले पलिया को जिला बनाओ की मुहिम में पलिया मांटेसरी स्कूल  के बच्चो ने अपने अपने हाथों से एक एक चिठ्ठी प्रधानमंत्री महोदय के लिये लिख कर भेजी है ।
आपको यह भी बता दे कि पलिया क्षेत्र काफी विशाल क्षेत्र है और इसी के दस किलोमीटर की दूरी पर हमारा चर्चित दुधवा राष्ट्रीय  उद्यान है जो कि पर्यटन के लिए काफी प्रसिद्ध है इसके साथ ही महज पाँच किलोमीटर की दूरी पर हवाई अड्डा भी बना हुआ है इसके अलावा पलिया भारत नेपाल सीमा का एक हिस्सा भी है जहाँ से आयात निर्यात भी किया जाता है और पर्यटक भी काफी बड़ी मात्रा में आते है और वह पलिया क्षेत्र में ही ठहरते है।
इससे पहले पलिया को जिला बनवाने की मुहिम  में लोगों ने पोस्टकार्डो के द्वारा भी शासन तक अपनी बात पहुँचाई थी ।हमारे जन प्रति निधि रवि गुप्ता सिंह बात चीत के द्वारा यह भी बताया कि यह एक मात्र उनकी आवाज नहीं बल्कि यह पूरे नगर वासियो की आवाज है । ज्ञापन देने वालों में  बार एसोसिएशन से अध्यक्ष श्रीश द्विवेदी महामंत्री सतीश सिंह राजीव शुक्ला एडवोकेट इंतजार खान एडवोकेट रंजीत गुप्ता एडवोकेट हिंदू युवा वाहिनी अध्यक्ष रोहित सिंघल राजकुमार राठौर संजू विश्वास सतेंद्र मिश्रा सक्षम शुक्ला आनंद शाह अंशुल गुप्ता विजय गुप्ता अरुण तिवारी जसवीर फ्लोरा महाराजा अग्रसेन अग्रसेन नवयुवक सेवा समिति के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल महाराजा अग्रसेन सेवा समिति महिला की अध्यक्ष कुंता अग्रवाल वह अनेकों अधिवक्ता गण व गणमान्य नागरिक शामिल रहे ।
pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

10 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

10 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

10 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

11 hours ago