Categories: Special

सुल्तानपुर:-दमदार होने का दावा करने वाली सरकार का बेदम पावर हाउस

प्रमोद कुमार दुबे

सुल्तानपुरः उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद यहां के लोगों को कई उम्मीदें थीं। यूपी के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद योगी आदित्यानाथ ने कई वादों में से एक यह भी वादा किया था कि हर गांव के बिजली के तारों में 24 घंटे करंट दौड़ेगी। लेकिन यूपी के सुल्तानपुर जिले के अलीपुर गांव के लोगों के लिए फिलहाल योगी सरकार के बिजली सप्लाई वाला वादा महज शब्द बनकर रह गया है। वजह यह है कि यूपीपीसीएल (मध्यांचल) के जद में पड़ने वाले अखंडनगर पावर हाउस का अलीपुर फीडर खराब पड़ा है, जिसके कारण पिछले 36 घंटों से 40 गांव अंधेरे में जीने को मजबूर हैं।

फिलहाल 40 गांव के लोग इसके तात्कालिक हल के लिए यूपीपीसीएल (मध्यांचल) की ओर से कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। ताकि उनके घर में बिजली आ जाए। लेकिन यहां की समस्या नई नहीं है। अखंडनगर पावर हाउस के तहत पड़ने वाले अलीपुर फीडर और जगदीशपुर फीडर की हालत पिछले दो महीनों से खस्ता हाल है। जहां तक अलीपुर फीडर की बात है वो पिछले दो महीनों से जला पड़ा है। जिसके वजह से इसके कनेक्शनों की बिजली सप्लाई जगदीशपुर फीडर से किया जा रहा है। जिससे जगदीशपुर फीडर पर लोड बढ़ने की वजह से इस फीडर के बार-बार ट्रिप करने और जलने का खेल पिछले दो महीने से चल रहा है।

हालांकि इसके लिए जिले की जनता मंत्री, विधायक और विभागीय अधिकारियों को शिकायत लगा चुके हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसे सही करने के लिए आदेश भी दिये जाने की बात कही जा रही है। लेकिन यूपीपीसीएल (मध्यांचल) के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी, जिसका परिणाम यह है कि यहां के लोग अंधेरे में जीने को मजबूर हैं। उन्हें इस बात की उम्मीद भी नहीं है कि उनकी इस समस्या को समाधान जल्द हो पाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

14 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

14 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

14 hours ago