Categories: Allahabad

शौच के लिए पानी लेने गई दो लड़कियो की तालाब में डूब कर मौत

आफ़ताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। मऊआइमा थाना क्षेत्र के तेज बहादुरपुर गांव में स्थित पक्के तालाब में मंगलवार की सुबह दो लड़कियों का शव पाया गया। बताया जा रहा है कि दोनों शौच के लिए गई थी और तालाब में डूबे गई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी सोरांव जितेन्द्र गिरी सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।
मऊआइमा के तेज बहादुरपुर गांव निवासी कुसुम 15 वर्ष पुत्री अशोक कुमार हरिजन दो बहनों में बड़ी थी और उसकी नीलम एवं पिता किसी तरह मजदूरी करके जीवन -यापन करते है। पड़ोसी सुरेन्द्र की 16 वर्षीय लक्ष्मी चार बहन और दो भाइयों में तीसरे नम्बर की थी। वह नौवीं की छात्रा थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह कुसुम और लक्ष्मी घर से शौंच के लिए घर से निकली थी। शौंच के बाद तालाब से पानी लेते समय पैर फिसलने से एक लड़की डूबने लगी, इस बीच दूसरी उसे बचाने के लिए आगे बढ़ गई। वह भी डूबने लगी। आस-पास के लोगों को जानकारी हुई तो महिलाओं ने शोर मचाया। शोर सुनकर गांव एवं परिवार के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनो लड़कियों के शव को बाहर निकाला गया।
क्षेत्राधिकारी सोरांव जितेन्द्र गिरी ने बताया कि परिजन एवं गांव के लोगों कहना है कि आज सुबह दोनों घर से शौंच के लिए गई थी। शव को बाहर निकाल लिया गया है। उनकी मौत का सही राज क्या इसके लिए पोस्टमार्टम कराया जायेगा। पुलिस अधीक्षक गंगापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दोनों एक ही परिवार की लड़कियां है। शौंच करने के लिए सुबह गई और तालाब में पैर फिसलने से एक लड़की डूबने लगी तो दूसरी किशोर भी उसे बचाने में डूब गई। दोनों के शव को अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

aftab farooqui

Recent Posts

कल करेगे अरविन्द केजरीवाल समर्पण, वीडियो बयान जारी कर कहा ‘देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हु, मुझे फक्र है’

मो0 कुमेल डेस्क: कथित शराब घोटाले में अंतरिम ज़मानत पर रिहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद…

15 hours ago

आज़म खान की सज़ा पर बोली उनकी पत्नी तन्जीन फातिमा ‘सबूतों के आधार पर सजा नही हुई है, बल्कि सजा देना था इसीलिए सज़ा हुई है’

एच0 भाटिया रामपुर: गुरुवार को समाजवादी पार्टी के नेता आज़म ख़ान को रामपुर के एमपी…

15 hours ago

वाराणसी: पोलिंग के दिन कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया निगरानी में, बोले अजय राय ‘ये लोकतंत्र की हत्या है’

तारिक़ आज़मी वाराणसी: आज लोकसभा चुनाव 2024 के 7वे और अंतिम चरण में वाराणसी में…

19 hours ago

लोकसभा चुनाव: UP में 1 बजे तक 39.31% मतदान, महराजगंज में सबसे अधिक, गोरखपुर में सबसे कम हुआ मतदान

शफी उस्मानी वाराणसी: बढती गर्मी के बीच चुनाव की सरगर्मियां भी छाई हुई है। इसी…

21 hours ago