Categories: Special

दीपावली में पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही कर लें कैश का इंतजाम

कमलेश कुमार

अदरी(मऊ) दीपावली के आस-पास यदि रुपये निकालना चाह रहे हैं या खरीदारी की योजना बना रहे हैं तो अभी से तैयारी कर लें, क्योंकि दीपावली से पांच दिन तक लगातार बैंक बंद रहेंगे। सात नवंबर को दीपावली, आठ को गोवर्धन पूजा, नौ को भाई दूज, 10 को दूसरा शनिवार व 11 नवंबर को रविवार होने के नाते बैंक बंद रहेंगे।

हालांकि बैंकों का दावा है कि इस दौरान एटीएम फुल रहेंगे। इसके लिए टीम लगा दी गई है। टीम हर एटीएम पर नजर रखेगी, जो एटीएम खाली होंगे, उनमें तत्काल कैश भर दिया जाएगा। हालांकि अक्सर देखा गया है कि अवकाश के दिनों में एटीएम में भी कैश की किल्लत हो जाती है। इसलिए हमारी सलाह है कि आप अपने लिए पर्याप्त कैश की व्यवस्था पहले से कर लें, ताकि आगे किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

दीपावली पर छुट्टी

7 नवंबर दीपावली

8 नवंबर प्रतिपदा

9 नवंबर भाई दूज

10 नवंबर शनिवार

11 नवंबर रविवार के बाद

23, 24 और 25 नवंबर को भी रहेगी छुट्टी

ईद-ए-ए-मिलाद पर्व छुट्टी भी रहेगी। ऐसे में नवंबर के आखिरी में 23 नवंबर को ईद-ए-मिलाद का पर्व मनाया जा सकता है। 24 नवंबर को चौथा शनिवार हैं, लिहाजा बैंक बंद रहेंगे। 25 नवंबर को रविवार को बैंक में अवकाश रहेगा।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

15 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

15 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

15 hours ago