Categories: Crime

वाराणसी – उत्तर प्रदेश पुलिस का घुसखोर दरोगा घुस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

अनुपम राज

वाराणसी। पुलिस विभाग घूसखोरी के लिए अगर बदनाम है तो उसका सिर्फ एक कारण है कि पुलिस विभाग में कुछ घुसखोर है जो उत्तर प्रदेश पुलिस को अपनी घूसखोरी के वजह से बदनाम किया करते है। ऐसे ही एक दरोगा को आज वाराणसी में एंटी करप्शन टीम ने एक शिकायत पर पर कार्यवाही करते हुवे सिगरा थाना अंतर्गत सोनिया चौकी इंचार्ज को पुलिस चौकी पर घुस में पांच हज़ार रुपया लेते हुवे रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम द्वारा दरोगा को हिरासत में लेकर कैंट थाना पर मुकदमा पंजीकृत करवाते हुवे पूछताछ जारी है।

प्राप्त समाचारो के अनुसार थाना कोतवाली जालपा देवी रोड निवासी राजकुमार गुप्ता ने खुद के साथ हुवे एक अपराधिक कृत्य के सम्बन्ध में अपराध संख्या 652/2018 अंतर्गत धारा 419, 420, 467, 468,120(B)। 504, 506 पंजीकृत करवाया था। इस अपराध की विवेचना स्थानांतरित होकर ये दरोगा महेश सिंह के द्वारा किया जा रहा था। इस क्रम में पीड़ित का आरोप है कि विवेचक दरोगा महेश सिंह द्वारा विवेचना के सम्बन्ध में वादी मुकदमा से घुस मांगी जा रही थी। इस मांग से पीड़ित होकर वादी मुकदमा ने इसकी लिखित शिकायत एंटी करप्शन विभाग को प्रदान किया।

अपनी रणनीति के तहत एंटी करप्शन विभाग द्वारा आज घूसखोरी के आरोप में दरोगा महेश सिंह को सोनिया पुलिस चौकी से रंगेहाथो घुस लेते हिरासत में ले लिया गया। इस कार्यवाही के बाद घुसखोर दरोगा के खिलाफ थाना कैंट में अपराध पंजीकृत करवा कर थाना कैंट पर पूछताछ जारी है। समाचार लिखे जाने तक एंटी करप्शन टीम द्वारा मामले में पूछताछ जारी थी। ज्ञातव्य हो कि गिरफ्तार दरोगा इसके पूर्व वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के हनुमान फाटक पुलिस चौकी पर तैनात था। उसकी तैनाती के दौरान भी उसका घुस लेता हुवा वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद उसकी तैनाती लोहता थाने पर हुई जहा उसके इसी कृत्य की चर्चा जोरो पर रही।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

17 mins ago

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

5 hours ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

1 day ago