Categories: Ballia

व्यय प्रेक्षक ने जहूराबाद व मुहम्मदाबाद विस के व्यय अनुवीक्षण टीमों के कार्य का लिया जायजा

अंजनी राय

बलिया: लोकसभा क्षेत्र बलिया के व्यय प्रेक्षक आनन्द कुमार ने गुरुवार को जहुराबाद और मोहम्मदाबाद विधानसभा की व्यय अनुवीक्षण टीमों के कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने समस्त टीमों को क्षेत्र में लगातार गतिशील रहने के साथ चेकिंग करने और रैली, जनसभा, नुक्कड़ नाटक आदि कार्यक्रमों पर तगड़ी नजर रखने के निर्देश दिए।
व्यय प्रेक्षक ने भ्रमण के दौरान कासिमाबाद थाने के पास मौजूद टीम के कार्यों को बारीकी से चेक करते हुए समस्त अभिलेखों को देखा। फ्लाइंग स्क्वायड टीम प्रभारी से जरूरी पूछताछ करने के बाद मोहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र में आने वाले कठआ मोड़ पर गए। वहां स्टैटिक निगरानी टीम के सदस्य मौजूद थे। उनसे जरूरी पूछताछ की और अभिलेखों की भी जांच की। निर्देश दिया कि आने जाने वाले हर संदिग्ध वाहनों की जांच करते रहें। साथ ही वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर, मालिक और ड्राइवर का नाम, मोबाइल नंबर और ड्राइवर का हस्ताक्षर करा कर रजिस्टर मेंटेन करें। वाहनों के गुजरने का समय भी दर्ज होना चाहिए। इसके बाद व्यय प्रेक्षक ट्रेजरी पहुंचे और वहां मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति (एमसीएमसी), कंट्रोल रूम, लेखा टीम और सी-विजील के कार्यों व गतिविधियों की जांच की। उम्मीदवारों के व्यय और अभिलेखों से जुड़ी जानकारी जहुराबाद और मोहम्मदाबाद विधानसभा के सहायक व्यय प्रेक्षकों से की। एकल खिड़की का भी निरीक्षण कर परमिशन से जुड़ी जानकारी ली।

aftab farooqui

Recent Posts

कल करेगे अरविन्द केजरीवाल समर्पण, वीडियो बयान जारी कर कहा ‘देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हु, मुझे फक्र है’

मो0 कुमेल डेस्क: कथित शराब घोटाले में अंतरिम ज़मानत पर रिहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद…

1 day ago

आज़म खान की सज़ा पर बोली उनकी पत्नी तन्जीन फातिमा ‘सबूतों के आधार पर सजा नही हुई है, बल्कि सजा देना था इसीलिए सज़ा हुई है’

एच0 भाटिया रामपुर: गुरुवार को समाजवादी पार्टी के नेता आज़म ख़ान को रामपुर के एमपी…

1 day ago

वाराणसी: पोलिंग के दिन कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया निगरानी में, बोले अजय राय ‘ये लोकतंत्र की हत्या है’

तारिक़ आज़मी वाराणसी: आज लोकसभा चुनाव 2024 के 7वे और अंतिम चरण में वाराणसी में…

1 day ago

लोकसभा चुनाव: UP में 1 बजे तक 39.31% मतदान, महराजगंज में सबसे अधिक, गोरखपुर में सबसे कम हुआ मतदान

शफी उस्मानी वाराणसी: बढती गर्मी के बीच चुनाव की सरगर्मियां भी छाई हुई है। इसी…

1 day ago