Categories: National

कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी गिरफ्तार, ईडी ने किया बैंक से धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार

आफताब फारुकी

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने यह गिरफ्तारी किया है। बैंक फ्रॉड केस में रतुल पुरी को गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैंक द्वारा शिकायत दी गयी थी। जिसके बाद सीबीआई ने केस दर्ज किया था। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के अलावा उनके पिता दीपक पुरी और मां नीता पुरी के खिलाफ भी ठगी और जालसाजी का केस दर्ज किया था।

 17 अगस्त को बैंक के अधिकारी की शिकायत पर केस दर्ज हुआ था। रतुलपुरी पहले ही अगस्ता वेस्टलैंड मामले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं। यह केस 17 अगस्त को सीबीआई ने दर्ज किया था। इसी पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है, इसी नए मामले में ईडी ने अरेस्ट कर लिया है।

उनकी मोजरवेयर के अलावा कंपनी के कई अधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। कई अज्ञात लोगों और सरकारी बाबुओं के खिलाफ भी जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि संसद मार्ग की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से 354 करोड़ रुपए के लोन की ठगी मामले में यह कार्रवाई हुई है। सीबीआई आज इस मामले में 6 जगहों पर छापेमारी कर रही है। मोजरवेयर के ओखला के दफ्तर के अलावा कंपनी के वर्तमान और पूर्व निदेशकों के यहां भी छापेमारी हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago