Categories: Sports

मऊ सदर विधायक मुख़्तार अंसारी पुत्र तथा बसपा नेता अब्बास अंसारी ने रचा इतिहास, देश के विख्यात शूटरों की लिस्ट में दर्ज हुआ नाम

संजय ठाकुर

मऊ/ करणी सिंह शूटिंग रेंज नई दिल्ली में आयोजित 63 वें नेशनल शूटिंग चैंपियन प्रतियोगिता में देश भर के शूटर इकठ्ठा हुए थे। जिसमें अब्बास अंसारी ने अपनी विख्यात निशानेबाजी का लोहा मनवाते हुए एक बार फिर नेशनल शाटगन शूटिंग के लिए क्वालीफाई हुए। ज्ञात हो कि कुछ ही दिन पहले यूपी पुलिस ने अब्बास अंसारी के दिल्ली स्थित आवास से 06 लाइसेंसी असलहे जब्त किए थे। उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना था कि अब्बास अंसारी विख्यात निशानेबाज नहीं है। उन्होंने धोखे से ये उपलब्धि हासिल की है।

लेकिन आज अब्बास अंसारी ने यूपी पुलिस के उस दावे को निराधार साबित करके देश के विख्यात शूटरों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाकर ये उपलब्धि फिर से हासिल कर ली है। इस प्रतियोगिता में अब्बास अंसारी ने अपने खिलाड़ी मित्र के असलहे से निशानेबाजी की और रिनाऊन शूटर बने। जबकि कहा जाता है कि किसी और के असलहे से शूटिंग करके क्वालीफाई करना बहुत ही मुश्किल होता है। मऊ बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने एक बार फिर इस उपलब्धि से अपने अंसारी परिवार का नाम रोशन किया है।

बताते चले कि नेशनल क्वालीफाई के लिए 95 का स्कोर जरूरी होता है पर अब्बास ने तो उससे भी बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए 105 का स्कोर किया। जिस पर अब्बास अंसारी के कोच और सीनियर खिलाड़ियों व खेल विभाग से जुड़े अधिकारियों ने उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी, और सभी ने अब्बास अंसारी को इस विषम परिस्थितियों में भी रिनाऊन शूटर का तमगा लेने की सराहना की।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

5 mins ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

12 mins ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

30 mins ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

1 hour ago