Categories: PoliticsUP

व्यापार मंडल एवं टैक्स बार एसोसिएशन के साथ हुई गोष्ठी

गौरव जैन

रामपुर। व्यापार मंडल एवं अधिवक्ताओं के साथ पंजीयन जागरूकता हेतु गोष्ठी का आयोजन वाणिज्यकर भवन रामपुर में किया गया। जिसका संचालन पवन असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर द्वारा किया गया जिसमें जीएसटी पंजीयन नियंत्रक अधिकारी यूसी शर्मा ज्वाइंट कमिश्नर टैक्स ऑडिट मुरादाबाद एवं वाणिज्य कर के अधिकारी उपस्थित हुए उनके द्वारा व्यापार मंडल एवं टैक्स बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को जीएसटी पंजीयन के लाभ बताएं एवं पंजीयन के लिए जागरूक किया गया ।

उनके द्वारा बताया गया कि जीएसटी पंजीयन धारक व्यापारियों के लिए बिना किसी प्रीमियम के 10 लाख का आकस्मिक दुर्घटना बीमा उपलब्ध है । पंजीयन प्राप्त करने के लिए व्यापारी घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर कार्य दिवस के 3 दिन के भीतर ऑनलाइन प्राप्त कर सकता है। अब किसी व्यापारी को किसी फार्म की आवश्यकता नहीं है इनवॉइस ईमेल के माध्यम से पूरे भारत में कहीं भी व्यापार किया जा सकता है तथा पूरे भारत में कहीं से भी खरीद पर आईटीसी की सुविधा का लाभ ले सकता है।

गोष्ठी में यूसी शर्मा द्वारा बताया गया कि पंजीयन बढ़ाना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है ।इस विशेष अभियान में लक्ष्य को पूरा करने के लिए विभाग की ओर से नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर अधिकारी पंजीकृत व्यापारियों को पंजीकरण के लिए प्रेरित करें जिससे वह अपना पंजीकरण करा सकें और विभाग की योजनाओं का लाभ ले सकें गोष्ठी में व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजीव शर्मा , नगर अध्यक्ष महफूज़ मिया,अजय अग्रवाल, पीयूष जिंदल, कपिल आर्य, कपिल गुप्ता, विनोद कुमार शर्मा, अंकुर अग्रवाल, एडवोकेट अशोक अग्रवाल, विशाल अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

18 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

18 hours ago