Categories: UP

आदमपुर क्षेत्र में बिक रही थी जलेबी, पहुची पुलिस तो भागा दुकानदार, पुलिस जब्त किया मौके से चीनी और मैदा

ए जावेद

वाराणसी। लॉक डाउन में एक तरफ जहा प्रशासन लगा हुआ है कि जनता घरो में रहे और सुरक्षित रहे। मगर वही दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे है जो इस लॉक डाउन को भी मज़ाक बनाये हुवे है। उनको सिर्फ और सिर्फ तफरी से मतलब है। सकरी गलियों में बैठे लोग लॉक डाउन को सिर्फ और सिर्फ पुलिस का खौफ समझ रहे है। घूमना फिरना यहाँ तक की मास्क तक न लगाना और पुलिस की शक्ल देख कर जोर से दौड़ कर भागना, आम फितरत होती जा रही है। पुलिस को इस क्रम में अब सख्ती दिखानी पड़ रही है।

इसी क्रम में आज आदमपुर थाना क्षेत्र के सलेमपुरा स्थित एक मिठाई की दूकान चर्चा का विषय बन गई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शाम को स्थानीय आदमपुर पुलिस को उसके सोर्सेस से जानकारी मिली कि क्षेत्र में बकराभण्डार नाम से एक मिठाई की दूकान पर जलेबिया बिक रही है और अच्छी खासी भीड़ मौके पर इकठ्ठा है। सुचना पर थाना प्रभारी आदमपुर सतीश सिंह के निर्देशन में चौकी प्रभारी मछोदरी राजकुमार, एसआई शम्सुलकमर सदल बल सहित मौके पर पहुचे। पुलिस को आता देख मौके पर जमा भीड़ में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई और सभी मौके से भाग गए। इस दौरान दुकानदार भी मौके से शटर गिरा कर सरक लिया।

पुलिस ने काफी देर इंतज़ार किया और लगातार दुकानदार को बुलाने का प्रयास किया। मगर दुकानदार नहीं आया। प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो मौके पर जलेबिया बन रही थी। आज रोज़ा होने के कारण खरीदारी भी जमकर हो रही थी। इस दौरान पुलिस के बुलाने पर जब दुकानदार नहीं आया तो पुलिस ने मौके पर मौजूद दुकानदार की शक्कर, तराजू और मैदा इत्यादि जब्त कर लिया और एक ट्राली बुलवा कर लाद कर पुलिस चौकी भेजवा दिया। मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने हमको बताया कि एक दो बोरा चीनी और मैदा सहित तराजू और एक कार्टून पुलिस जब्त करके ले गई।

लौंगलता है इस दूकान का मशहूर, दूर दराज़ से आते है दूकानदार

क्षेत्र में व्याप्त चर्चाओं को आधार माने तो बकराभण्डार एक बहुप्रतिष्ठित मिठाई की दूकान है। यहाँ का लौंगलता बहुत मशहूर है। इस प्रतिष्ठान का लौंगलता अपने स्वाद के कारण इतना मशहूर है कि माल तैयार होने के पहले ही टोकन के माध्यम से अधिकतर माल की बिक्री हो जाती है। लॉकडाउन के बाद से दूकान खुल नहीं रही थी। क्षेत्रीय नागरिको ने बताया कि आज पहली बार रोज़े के कारण अफ्तार के समय दूकान खुली थी।

जुगाड़ वाले लगे जुगाड़ में

इस पुलिस कार्यवाही के बाद क्षेत्र के जुगाड़ डॉट काम के कुछ लोग पुलिस के आगे पीछे टहलते हुवे नज़र आये और मामले को रफादफा करने की कोशिशो को तेज़ कर दिया। मगर समाचार लिखे जाने तक चौकी इंचार्ज न तो माल छोड़ने को तैयार थे और न ही कार्यवाही रोकने के पक्ष में थे। स्थानीय चौकी प्रभारी राजकुमार ने हमसे औपचारिक बातचीत में बताया कि दूकान खुली रहने की सुचना मिलने पर जब पहुचे तो दूकानदार शटर गिरा कर भाग गे था। हम अन्य विधिक कार्यवाही कर रहे है।  

pnn24.in

Recent Posts

शादीशुदा महिला ने अपने लिव इन पार्टनर की तवे से पीट पीट कर किया हत्या, चढ़ी पुलिस के हत्थे

मो0 कुमेल डेस्क: गुरुग्राम में एक महिला ने बेहद मामूली बात का ऐसा बतंगढ़ खड़ा…

2 hours ago

प्रचार के दरमियान कन्हैया कुमार पर हमला करने वाले रणबीर भाटी को दिल्ली पुलिस ने दबोचा, दूसरा आरोपी अभी भी फरार

एच0 भाटिया डेस्क: कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार और आप पार्षद छाया शर्मा के साथ मारपीट…

2 hours ago