Categories: UP

कोरोना का जारी है अमन-ओ-सुकून और मस्ती के शहर बनारस में कहर, आज फिर मिले 8 संक्रमित

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी जनपद में कोरोना का कहर कम होने का नाम नही ले रहा है। अभी कल मंगलवार को ही 14 नये मरीज़ मिले थे। इन संक्रमितो के मिलने के बाद वाराणसी के स्वास्थ्य मंत्रालय में हडकम्प मच गया था। अभी स्वास्थ्य मंत्रालय और जिला प्रशासन ने सांस भी नही लिया था कि आज आई रिपोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग में एक बार फिर हडकम्प मच गया। नेशनल विज़न की खबर के मुताबिक आज आई रिपोर्ट में 8 और कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले है। जिनमे 6 प्रवासी है। इन प्रवासियों में 5 मुम्बई से और एक अहमदाबाद से वाराणसी आया है। अन्य दो मामलो में एक व्यापारी है और दूसरा फल विक्रेता।

Demo Pic

आज आई रिपोर्ट में कुछ राहत भी है कि आज पंडित दीनदयाल राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के फॉलो अप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया जा रहा है। इस प्रकार जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 123 हो गई है। 70 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 49 है । जबकि 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

आज मिले संक्रमितो में एक 22 वर्षीया मरीज़ थाना चौबेपुर के नारायणपुर का निवासी है और मुम्बई से वापस आया है। मुंबई में यह गारमेंट सिलाई का काम करता था। मुंबई से यह ट्रेन द्वारा वाराणसी आया। दूसरा मरीज़ जंसा के कुरौना ग्राम का निवासी है। जी ट्रक द्वारा मुंबई से वाराणसी आया और जांच कराने एएसआईसी अस्पताल पहुंचा। यह मुंबई में ऑटो पार्ट्स मकैनिक का कार्य करता है। तीसरा 20 वर्षीय युवक मुम्बई में फल बेचने का कार्य करता है। थाना चौबेपुर के ग्राम छतौना ट्रक द्वारा मुंबई से वाराणसी आया और ईएसआईसी अस्पताल में जांच कराने पहुंचा।

इसके अलावा चौथा 18 वर्षीय मरीज लोहता थाना क्षेत्र के ग्राम खेवसीपुर का रहने वाला है जो मुम्बई में चूड़ी बनाने का कार्य करता है, जो ट्रक द्वारा मुंबई से वाराणसी आया। जो जांच कराने ईएसआईसी अस्पताल पहुंचा जहां लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया। 18 वर्षीय पांचवा मरीज कोतवाली थाना क्षेत्र के दूललीगड़ही का निवासी जो ट्रक द्वारा मुंबई से वाराणसी आया यह मुम्बई में आर्टिफिशियल ज्वेलरी का काम करता है और मुंबई से आने के बाद जांच कराने ईएसआईसी अस्पताल में पहुंचा जहां लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया। वहीं अहमदाबाद से वापस आया 61 वर्षीय छठा मरीज ग्राम खरगीपुर थाना चौबेपुर का रहने वाला है। यह अहमदाबाद से वाराणसी बस द्वारा आया, अहमदाबाद में रिक्शा चालक यह बुज़ुर्ग भी कोरना संक्रमित पाया गया है।

इसके अलावा विशेश्वरगंज मडी का गुड चीनी कारोबारी 50 वर्षीय सातवां मरीज विशेश्वरगंज मंडी का गुड़-चीनी व्यापारी है जो हबीबपुरा पिशाचमोचन थाना चेतगंज का निवासी है। 36 वर्षीय आठवां मरीज माधोपुर सिगरा का निवासी फल विक्रेता है। गले में खराश एवं बुखार होने पर बीएचयू की फ्लू ओपीडी में स्वयं जांच कराने पहुंचा।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

1 day ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

1 day ago