Categories: Politics

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का राहुल गांधी पर विवादित बयान, बोले “उन्हें इतना हाई क्वालिटी का नशा कहा से मिला”

निलोफर बानो

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा  ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला किया है। राहुल गांधी ने किसानों की आमदनी और भारत का चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद पर मोदी सरकार के रुख को निशाना बनाया था, जिसके बाद मिश्रा ने गुरुवार को उन्हें लेकर यह बयान दिया। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ’10 दिनों में लोनमाफी, चीन को 15 मिनट में बाहर कर देना। जिन्होंने उन्हें (राहुल गांधी) को सिखाया है, उन्हें सैल्यूट करता हूं। उन्हें इतना हाई-क्वालिटी का नशा कहां से मिला?’

दरअसल, राहुल गांधी ने बुधवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक जनसभा में चीन के साथ महीनों से चल रहे विवाद को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, ‘कायर प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है। आज दुनिया में एक ही ऐसा देश है, जिसकी जमीन पर किसी दूसरे देश ने कब्जा जमाया है। भारत ऐसा अकेला देश है, जहां एक दूसरा देश आया और 1200 वर्ग किलोमीटर की जमीन पर कब्जा जमा लिया। पीएम मोदी खुद को ‘देशभक्त’ बुलाते हैं और पूरे देश को पता है कि चीनी शक्तियां हमारे क्षेत्र में हैं, कैसे देशभक्त हैं वो? अगर हमारी सरकार होती तो हमने चीन को 15 मिनट के भीतर उठाकर बाहर फेंक दिया होता।’

इसके अलावा उन्होंने दिसंबर, 2018 में हुए राजस्थान विधानसभा के चुनावों से पहले उन्होंने वादा किया ता कि वो सत्ता में आने के 10 दिनों के भीतर ही कांग्रेस की सरकार किसानों के लोनमाफी को लेकर एक योजना जारी करेगी। कांग्रेस दिसंबर में सत्ता में आई, हालांकि, 10 दिनों की बजाय लोनमाफी की घोषमा फरवरी में की गई।

वैसे नरोत्तम मिश्रा खुद भी मास्क को लेकर अपने एक बयान के चलते कुछ दिन पहले सबके निशाने पर आ गए थे। कोविड-19 के चलते लागू नियमों के मुताबिक, सबका मास्क पहनना अनिवार्य है, लेकिन नरोत्तम मिश्रा पिछले कुछ महीनों में अधिकतर जगहों पर बिना मास्क के नजर आए थे, जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था, ‘मैं मास्क नहीं पहनता, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।’ हालांकि, इसके अगले दिन ही उन्होंने एक ट्वीट कर माफी मांगा था और कहा था कि उनसे गलती हो गई। अब वो खुद भी मास्क पहनेंगे और दूसरों को भी मास्क पहनने को कहेंगे।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

16 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

16 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

20 hours ago