Categories: UP

देखे वायरल वीडियो – दुधवा के किशनपुर रेंज के जंगलों में पर्यटक की गाड़ी के आगे विचरण करता नजर आया बाघ

फारुख हुसैन

लखीमपुर. आपको बता दें लखीमपुर खीरी जिले भारत नेपाल सीमा के तराई में एक सौ चौरासी वर्ग किलोमीटर में फैला दुधवा टाइगर रिजर्व दुर्लभ वन्य जीवों की खान है जहां बाघ, हिरण भालू जैसे न जाने कितने जीव जंतु विचरण करते हैं। लेकिन इस वक्त प्राकृतिक मैं काफी बदलाव आया है, जिससे अब दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगलों में पर्यटकों को आए दिन बाघ का दीदार हो रहा है, जिसके चलते पर्यटकों में काफी खुशी देखने को मिल रही है वही एक बार फिर एक पर्यटक की गाड़ी के आगे एक बाघ काफी देर विचरण करता नजर आया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

 दरअसल दुधवा के किशनपुर रेंज के जंगलों में इन दिनों पर्यटकों को लगातार बाघ के दीदार हो रहे हैं इसी के चलते लखनऊ से आए पर्यटक की गाड़ी के आगे एक बाघ आ गया जो काफी देर तक उनकी गाड़ी के आगे चलता रहा। बताया जा रहा है कि पर्यटक लखनऊ से दुधवा टाइगर रिजर्व घूमने आए थे जहां से वह किशनपुर रेंज पहुंचे जहां काफी देर तक जंगल में घूमने के बाद लगभग 4:30 बजे वह वापस आ रहे थे कि झादीताल से कैंटीन जाने वाले मार्ग पर झाड़ियों से निकलकर अचानक एक बाघ आ गया.

जिसे देख कर उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा और उन्होंने मोबाइल से बाघ की एक वीडियो भी बना ली वही बाघ काफी देर तक उनके सामने विचरण करता रहा इसी बीच बाघ गाड़ी पर दौड़ा लेकिन फिर वहां शांत हो गया। जिसे देखकर पर्यटक रोमांच से भर गए वही पर्यटकों ने बाघ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

13 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

13 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

13 hours ago