Categories: UP

एआरटीओ कौशाम्बी द्वारा औचक निरीक्षण कर किया गया चालान

तब्जील अहमद

कौशाम्बी: एआरटीओ कौशाम्बी द्वारा औचक निरीक्षण करके दो बसों का चालान किया गया। पतौना  पुल थाना मंझनपुर में चेकिंग के दौरान एआरटीओ कौशाम्बी शंकर जी सिंह द्वारा दो डग्गा मार बसों का चालान किया गया।

बताते चलें कि लगातार डग्गामार बसों को चेतावनी देने पर भी उन पर नियंत्रण ना होने के कारण आज पतौना पुल थाना मंझनपुर में एआरटीओ कौशाम्बी द्वारा औचक निरीक्षण कर यूपी 78 डीटी 9909 व एमपी 19 पी 7090 नंबर की बसों को चेकिंग के दौरान कमियां मिलने पर चालान किया गया। बसों की चेकिंग के दौरान एक बस में  देखा गया कि नंबर प्लेट के आगे लोहे की रॉड लगाया गया था जिसे सख्त कार्रवाई करते हुए शंकर जी सिंह द्वारा तुरंत उसे निकालवाया गया ड्राइवर द्वारा वर्दी में न रहने पर और बिना सीट बेल्ट के गाड़ी चलाने पर उनके ऊपर दंड स्वरूप जुर्माना भी लगाया गया।

 आपको बताते चलें कि पिछला माह सड़क परिवाहन सुरक्षा माह के रूप में मनाया गया जिसमें चालक जागरूकता के लिए कई प्रोग्राम भी कराया गया और ट्रैफिक नियमों के बारे में लोगों को जागरूक भी किया गया, किंतु अभी भी जागरूकता के अभाव में कुछ वाहन चालक नियमों को तोड़कर बिना सीट बेल्ट वाहन चलाते हैं आरटीओ शंकर जी सिंह द्वारा सख्त निर्देश भी दिया गया अगर किसी भी चालक ने नियम के विरुद्ध कार्य किए तो उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा. आरटीओ शंकर जी सिंह के साथ टीआई प्रवीण त्रिपाठी कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह कांस्टेबल महेंद्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

20 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

20 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

20 hours ago