Crime

अज्ञात कारणों से युवक ने लगाईं फांसी

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी जिले में अज्ञात कारणों के चलते एक युवक ने कमरे में फांसी लगा कर अपनी इहलीला समाप्त कर दिया। परिजनों को घटना की जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंचे और युवक को फांसी के फंदे से उतारकर सीएससी लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामला लखीमपुर खीरी जिले के थाना संपूर्णानगर क्षेत्र के कस्बा निवासी रामचंद्र गुप्ता के 27 वर्षीय पुत्र मनीष गुप्ता ने अज्ञात कारणों के चलते घर में फांसी लगा ली, जिसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों के द्वारा आनन-फानन में युवक को पलिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई।

पोस्टमार्टम नही करवाने की जिद और पुलिस से हुई जमकर जिच

पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने की बात कही। लेकिन परिजनों ने युवक के शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार करते हुवे पंचनामा भरकर शव उन्हें देने की जिद करने लगे। वही पुलिस नियमानुसार शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की बात उनको समझा रही थी। परिजनों का कहना था कि युवक दिमागी तौर पर कमजोर था और उसका इलाज भी चल रहा था। जिसकी वजह से उसने फांसी लगाई है। लेकिन पुलिस नियमो से कोई खेलवाड नही करना चाहती थी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन का परिजनों से विवाद होने लगा। मामले की जानकारी मिलने पर समाजसेवी संजीव मिश्रा मौके पर पहुचे और परिजनों के साथ धरने पर बैठ गए।

धरने की जानकारी मिलने पर भारी पुलिस संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। जिसके बाद बहुत देर तक परिजनों व पुलिस प्रशासन में बातचीत का दौर चला। लेकिन हार कर परिजनों को युवक के शव का पोस्टमार्टम करवाने की इजाजत देनी पड़ी। जिसके बाद पुलिस ने युवक के शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

20 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

21 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

21 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

21 hours ago