Special

नर्म दिल वाला दरोगा – चितईपुर चौकी इंचार्ज ने कायम किया मानवता की मिसाल, गोरखपुर तक भेजवाया मदद

तारिक़ आज़मी

वाराणसी। वाराणसी पुलिस इस समय आपदा में लोगो के लिए मसीहा के तरीके से उभर कर सामने आई है। वाराणसी पुलिस कमिश्नर के मानवीय ह्रदय से तो सभी परिचित है मगर उनके अधीनस्थ भी इन्सानियत के हिफाज़त में कोई कसर नही छोड़ रही है। इसका जीता जागता उदहारण पेश किया चितईपुर चौकी इंचार्ज अर्जुन सिंह ने।

हुआ कुछ इस तरीके से कि ट्वीटर पर एक गोरखपुर निवासी युवक ने गुहार लगाते हुवे कहा कि मेरे माता पिता दोनों कोरोना संक्रमित है। यहाँ फेबीफ्ल्यू टेबलेट नही मिल रही है। मेरी मदद किया जाए। इस ट्वीट का संज्ञान काशी के भाजपा सोशल मीडिया सेल प्रभारी शशि कुमार ने लिए और युवक को मदद का भरोसा दिलवाया। इस दरमियान इसकी जानकारी चितईपुर चौकी इंचार्ज को हुई। चितईपुर चौकी इंचार्ज अर्जुन सिंह ने युवक से संपर्क किया और उसको मदद का भरोसा दिलवाया।

इसके बाद शुरू हुआ दवा के इंतज़ाम का दौर। लगभग 100 फोन काल करने के बाद चितईपुर चौकी इंचार्ज ने फेबीफ्ल्यू दवा का इंतज़ाम कर लिया। मरीज़ के दवा की डोज़ के अनुसार दो मरीजों के लिये ये दवा हजारो में पड़ी। दवा के मूल्य का भुगतान करने के बाद अर्जुन सिंह ने दवा अपने पास मंगवा लिया। अब बात थी वक्त से दवा गोरखपुर पहुचाने की। जिसके लिए अर्जुन सिंह ने रोडवेज चौकी इंचार्ज रिजवान बेग से मदद लिया और सम्पर्क स्थापित किया।

रिजवान बेग ने गोरखपुर जा रही एक बस के कंडक्टर से संपर्क कर युवक का पता और मोबाइल नम्बर देते हुवे मदद की बात जब कंडक्टर से कही तो कंडक्टर तुरंत मदद के लिए तैयार हो गया। फेबुफ्ल्यु कंडक्टर को दिया गया। गोरखपुर बस पहुचने के बाद कंडक्टर ने युवक से संपर्क कर समाचार लिखे जाने तक दवा युवक के हवाले कर दिया था। इसको कहते है जिसको “अल्लाह रखे उसको भला कौन चखे।” सियासत से दूर समाज के प्रति अपने फ़र्ज़ को निभाने वाले एसआई अर्जुन सिह के मृदुभाषी व्यवहार के कायल उनके विरोधी भी है। एक बार फिर अर्जुन सिंह ने साबित कर दिया कि इस अर्जुन के अन्दर एक दानवीर और मानवीय हृदय वाले कर्ण का भी वास है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

6 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

7 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

7 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

7 hours ago