Categories: UP

नशीली दवाओं की तलाश में पुलिस बल के साथ ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा मेडिकल स्टोरों पर हुई जमकर छापामारी

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील में कुछ मेडिकल स्टोरों पर नशीली दवाओं की जा रही बिक्री की सूचना पर पलिया शहर पहुंचे. ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार रावत ने सीओ राजेश कुमार व कोतवाल सुनील कुमार सिंह सहित पुलिस बल के साथ मेडिकल स्टोरों पर औचक छापा मारा। कार्रवाई के दौरान टीम को किसी प्रकार की प्रतिबंधित दवाओं का स्टाक और उसकी बिक्री होती नहीं मिली।

इस छापामार कार्रवाई की सूचना से मेडिकल स्टोरों के संचालकों में हड़कंप की स्थिति मची रही। कई घंटों तक टीम ने क्षेत्र में कार्रवाई को अंजाम दिया। मेडिकल स्टोरों पर नशीली दवाओं की बिक्री ना हो सके इसको लेकर समय-समय पर ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार रावत औचक छापामार अभियान चलाते हैं। इसी क्रम में बुधवार को पलिया शहर में पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार रावत ने सीओ राजेश कुमार व कोतवाल सुनील कुमार सिंह सहित पुलिस बल के साथ सूचना के आधार पर कई मेडिकल स्टोरों पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया।

ड्रग इंस्पेक्टर ने पुलिस बल के साथ बस स्टैंड के पास स्थित आरके मेडिकल स्टोर, सारंग मेडिकल स्टोर व लक्ष्मी मेडिकल स्टोर आदि पर औचक छापा मार। सीओ राजेश कुमार व ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बारीकी से नशीली दवाओं की जांच की। लेकिन कार्रवाई के दौरान टीम को किसी भी प्रकार की नारकोटिक्स औषध नहीं बरामद हुई। घंटों तक पलिया शहर सहित क्षेत्र में चली ड्रग इंस्पेक्टर की इस कार्रवाई से मेडिकल स्टोर के संचालकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

डीआई सुनील कुमार रावत ने बताया कि कुछ दिनों से उन्हें शिकायतें मिल रही थी। शिकायत के आधार पर औचक कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोई भी मेडिकल स्टोर संचालक नशीली दवाओं की बिक्री करता मिला तो वह उसका लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई करेंगे साथ ही उस पर कानूनी कार्रवाई की संस्तुति करेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

16 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

16 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

18 hours ago