Categories: UP

वाराणसी : मच्छोदरी प्राथमिक विद्यालय में ई-लाटरी सिस्टम पर उठाया अभिभावकों ने सवाल, लगे गडबडी के आरोप, अभिभावकों ने किया हंगामा

शाहीन बनारसी/ ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी के पहले स्मार्ट स्कूल मछोदरी प्राथमिक पाठशाला के नए सत्र में होने वाले एडमिशन हेतु आये अभिभावकों ने आज जमकर हंगामा किया। अभिभावकों का आरोप था कि ई-लाटरी सिस्टम के द्वारा गडबडी किया जा रहा है। ई लाटरी आम जनता के सामने होनी चाहिए। जबकि विद्यालय के शिक्षको का कहना था कि ई-लाटरी बंद कमरे में सत्ता पक्ष के नेताओं की उपस्थिति में होगा। इसी बात को लेकर अभिभावकों ने गड़बड़ी की आशंका के तहत जमकर आरोप लगाते हुवे हंगामा किया।

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि विद्यालय प्रशासन के द्वारा चुनिंदा लोगों के बच्चों का नामांकन किया जा रहा है। जबकि एक से लेकर कक्ष पांच तक में दाखिले के प्रवेश परीक्षा आयोजित होनी चाहिए थी। अभिभावकों को जब विद्यालय प्रशासन के द्वारा ई-लॉटरी सिस्टम से दाखिला लेने की बात पता चली तो सभी हंगामा करने लगे। एक अभिभावक ने बताया कि वह अपने बच्चे का कक्षा तीन में नामांकन कराने आए थे। इससे पहले बाढ़ और कोरोना के नाम पर विद्यालय प्रशासन ने नामांकन प्रक्रिया को स्थगित कर रखा था। अब मामले में ई-लाटरी के नाम पर गड़बड़ी होगी।

गौरतलब हो कि इस विद्यालय के पुनर्निर्माण  के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई माह में इसका लोकार्पण किया था। नवनिर्मित विद्यालय में दाखिले के लिए इस बार बड़ी संख्या में अभिभावक उमड़े। सीट के मुकाबले कई गुना ज्यादा एडमिशन फॉर्म बिके। प्रदेश का पहला मॉडल सरकारी स्कूल मच्छोदरी वाराणसी के सबसे प्रतिष्ठित स्कूल होने की दिशा में अग्रसर है। सड़क से गुजरने वाला हर व्यक्ति एक निगाह इसे जरूर देखता है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago