Categories: UP

किसी की ख़ुशी बनी कई के ग़म की वजह, पटाखे से लगी झोपड़ी में आग, कई और भी गृहस्ती हुई ख़ाक

ए जावेद संग मीम रुमान 

गोरखपुर। किसी की ख़ुशी किसी के ग़म की बड़ी वजह बन सकती है। इसका जीता जागता उदहारण गोरखपुर जनपद के बडहलगंज इलाके में देखने को मिला जब दीपावली की आतिशबाजी का एक पटाखा एक गरीब की झोपड़ी पर आकर गिर पड़ा। पटाखा गिरने के कारण झोपड़ी में आग लग गई। इस दरमियान झोपड़ी में रखा हुआ गैस सिलेंडर फट गया और आस पास के कई मकान भी इसकी जद में आ गए और गृहस्तियाँ जलकर ख़ाक हो गई।

demo pic

मामला बड़हलगंज क्षेत्र के खड़ेसरी गांव का है जहा पर बृहस्पतिवार की देर रात सांई मंदिर के निकट नई बस्ती में एक झोपड़ी में पटाखे से आग लग गयी। झोपड़ी में रखा रसोई गैस सिलेंडर फटा तो कई अन्य घर भी जल गए। हादसे से गांव में अफरातफरी मच गई। पुलिस फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची।

घटना कल बृहस्पतिवार की रात नौ बजे के आसपास की है। खड़ेसरी गांव के नई बस्ती मे लालसा की झोपड़ी मे रसोई गैस सिलिंडर पर खाना बन रहा था। इस दौरान उनकी झोपड़ी पर जलता पटाखा गिरा और देखते ही देखते झोपड़ी धू-धू कर जलने लगी। इस दौरान आग से रसोई गैस सिलेंडर फट गया और आग ने विकराल रुप धारण कर लिया।

आग की लपटों से लालसा, कौलेसर, मोहन, शिवकुमार, नंदलाल, दयानंद, रंगलाल, संतलाल, राजू, जगदीश, राजाराम, जयनारायण, टीकोरी, राजनाथ, जयहिंद, अंबिका आदि ग्रामीणों की झोपड़ी जल गई। तीन-चार झोपड़ियों मे रखा रसोई गैस सिलिंडर भी फट गया। आग की चपेट मे एक बाइक भी जल गई। आग की विकरालता से बस्ती मे अफरातफरी मची गई। बहरहाल किसी के घायल होने की सूचना नही है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

4 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

4 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

4 hours ago