Categories: UP

वरुण एक्सप्रेस की जगह अब चल पड़ी वाराणसी-लखनऊ सुपर फ़ास्ट, महज़ 4 घंटे 10 मिनट में पहुचायेगी वाराणसी से लखनऊ

ए जावेद

वाराणसी। कोरोना काल से बंद चल रही वरुण एक्सप्रेस ट्रेन के कारण वाराणसी से लखनऊ यात्रा करने वाले यात्रियों को हो रही परेशानी को दृष्टिगत रखते हुवे रेलवे ने एक नई ट्रेन वाराणसी-लखनऊ सुपर फ़ास्ट शुरू कर दिया है। यह ट्रेन वाराणसी, जौनपुर होते हुए लखनऊ तक का सफ़र महज़ 4 घंटे 10 मिनट में ही पूरा कर लेगी। वाराणसी से यह गाड़ी संख्या 20401/20402 अपने निर्धारित 6 बजे चलकर 6:58 पर जौनपुर सिटी स्टेशन आज पहुंची।

इस ट्रेन में 14 साधारण श्रेणी, 1 वातानुकुलित श्रेणी, 2 एसएलआर समेत कुल 17 कोच लगाए जा रहे हैं। ट्रेन वाराणसी के कैंट स्टेशन से सुबह 6 बजे आज चली, जो जौनपुर सिटी स्टेशन पर अपने निर्धारित समय सुबह 06:58 पर पहुंची।। इसके बाद ट्रेन सुल्तानपुर के लिए रवाना हुई। जहां ट्रेन निर्धारित समय  सुबह 07:56 पर पहुची है, जबकि निहालगढ़ में सुबह 08:38 बजे होते हुए लखनऊ 10 बजकर 10 मिनट पर पहुंच गई।

लखनऊ से अब यह शटल ट्रेन शाम 6 बजे चलकर रात 10:10 बजे वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंचेगी। इसके पहले यह ट्रेन निहालगढ़ में शाम 07:16 बजे, सुल्तानपुर में रात 07:56 बजे और जौनपुर में रात 08:55 बजे पहुंचेगी। वरुण एक्सप्रेस ट्रेन के बंद होने के बाद होने वाली यात्रियों की परेशानी से अब निजात मिलने की उम्मीद जागी है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

19 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

19 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

19 hours ago