Religion

सपूर्णानगर में छठ के पर्व पर नदी किनारे बने छठ घाट पर व्रती महिलाओ ने पूजा अर्चना कर डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले में छठ महापर्व पूरे जिले में धूमधाम के साथ मनाया गया। जहां पर महिलाओं ने पूजा अर्चना कर डूबते सूर्य को अर्ध्य दिया। इसी को लेकर जिले के संपूर्णानगर में भी हर वर्ष की तरह इस वर्ष की बुधवार को सूर्य उपासना का महापर्व छठ धूमधाम से मनाया गया। जहां पर व्रतधारी महिलाओं ने बुधवार की शाम पवित्र नदियों के किनारे स्थित प्रमुख छठ घाटों के किनारे पहुंचकर अस्ताचलगामी (डूबते) सूर्य को अर्घ्य देकर मन्नत मांगी।

व्रती महिलाओं के साथ ही उनके परिवारजनों ने भी छठ मईया का विधिवत पूजन-अर्चन किया। इस दौरान व्रती महिलाएं छठ मइया की महिमा की बखान “कांचे ही बांस की बहंगिया, बहंगी लचकत जाए। केरवा जे फरेला घवदि के ता पर सूगा मेड़राय” आदि गीत गाती रहीं।

बताते चले कि दोपहर बाद से ही छठ व्रत रखने वाली महिलाएं और उनके परिवारजन नदी के किनारे बने छठ घाट पर पहुंच गए। जहां पर महिलाओं ने पूजा-अर्चना की वहीं इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संपूर्णानगर थाना प्रभारी अनिल कुमार सैनी अपने हम राहियों के साथ मौके पर मौजूद रहे और लगातार किसी भी अनहोनी की आशंका को लेकर छठ घाटों पर मौका मुआयना करते रहे।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

6 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

6 hours ago