Kanpur

उन्मुखीकरण से कार्यशैली में प्रखरता आयेगी : मंडली शिक्षा निदेशक

समीर मिश्रा

कानपुर। बेसिक शिक्षा विभाग के कल्याणपुर ब्लॉक में एक दिवसीय उन्मुखीकरण संगोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मंडली सहायक शिक्षा निदेशक राजेश साही ब्लॉक प्रमुख अनुराधा अवस्थी और खंड शिक्षा अधिकारी जगदीश कुमार श्रीवास्तव ने सरस्वती मां की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित करके किया।

सहायक शिक्षा निदेशक ने संगोष्ठी में ग्राम प्रधान विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष प्रधानाध्याको को पावर प्रोजेक्टर के माध्यम से वीडियोज, एसएमसी के गठन एवं उसके दायित्व वर्तमान समय में डीबीटी प्रधानाध्यापक समर्थ के अन्तर्गत दिव्यांग बच्चों का नामंकन शरद पोर्टल पर आउट ऑफ स्कूल बच्चों का चिन्हांकन एवं नामंकन ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 19 बिंदुओं पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि शिक्षक राष्ट्र की धुरी हैं। वही देश का भविष्य बनाते हैं। उन्मुखीकरण से उनकी कार्यशैली में प्रखरता आयेगी। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि शिक्षक द्रोणाचार्य हैं। आप से आशा ही नहीं बल्कि विश्वास है कि आप निश्चित ही राष्ट्र को अनगिनत अर्जुन देंगे। एआरपी लाल सिंह ने आपरेशन कायाकल्प, मिशन प्रेरणा के साथ संगोष्ठी व उन्मुखीकरण पर प्रकाश डाला। इस मौके पर एआरपी कुंवर प्रशांत माधुरी दीक्षित, दिवेश कटियार आदि उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

17 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

17 hours ago