Crime

बलिया : अवैध असलहा फैक्ट्री का किया उभाव पुलिस ने भांडा फोड़, तीन गिरफ्तार

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। उभांव थाने पुलिस को मंगलवार की रात उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब एसएचओ अविनाश कुमार सिंह ने क्षेत्र में चल रहे एक अवैध हथियार की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। इसी के साथ पुलिस ने तीन आरोपियों को पिस्टल व अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार करने का भी दावा किया है।

इस सम्बन्ध में उभांव एसएचओ ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान तुर्तीपार रेगुलेटर के पास से बाइक से जा रहे संजय साहनी निवासी मिश्रौली मोलनापुर थाना मधुबन जनपद मऊ निवासी को संदेह के आधार पर पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उसके पास से एक अवैध तमंचा मिलने का दावा किया। पूछताछ के दौरान उसने तमंचा बेचने जाने की बात बताई तथा थाना क्षेत्र में ही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री के संचालन की जानकारी दी। ऐसी जानकारी मिलते ही उभांव पुलिस ने नगरा पुलिस की मदद से खंदवा गांव में मध्य रात को पहुंच कल उक्त स्थान पर दबिश दी।

दबिश के दौरान वहां अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा हुआ। पुलिस के अनुसार वहां भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद हुआ। मौके से पुलिस ने मिथिलश उर्फ लालू यादव ग्राम पालपूरा दुबारी मधुबन मऊ निवासी को एक पिस्टल और 9 एमएम के कारतूस के साथ दबोच लिया। मिथिलेश उर्फ लालू यादव को एक बड़े गिरोह का शूटर व अवैध हथियार फैक्ट्री का मुख्य सरगना बताया जा रहा है। इसी के साथ पुलिस ने गोविंद यादव निवासी मोलनापुर मधुबन मऊ को भी दबोच लिया। पुलिस का दावा है कि उसके पास से भी एक अवैध तमंचा और 315 बोर का कारतूस बरामद हुआ।

उभांव एसएचओ ने यह भी जानकारी दी कि पुलिस से बचने के लिए यह गिरोह स्थान बदल बदल कर हथियार की फैक्ट्री संचालित करता है। इसी के तहत कुछ दिन पूर्व ही खंदवा गांव में भी फैक्ट्री लगाई गई थी। छापामारी में उभांव एसएचओ के अलावा नगरा थानाध्यक्ष संजय सरोज, एसआई अशोक कुमार, सिपाही सुनील निषाद, पंकज सिंह व भानू पांडेय शामिल रहे।

शूटर है मिथिलेश यादव उर्फ लालू, रामाश्रय गिरोह से है सीधा कनेक्शन रू उभांव पुलिस द्वारा अवैध हथियार फैक्ट्री के भंडाफोड़ के दौरान गिरफ्तार मिथिलेश यादव उर्फ लालू को एक बड़ा शूटर बताया जा रहा है। मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र में कुछ वर्ष पूर्व हुए चर्चित दीपन यादव हत्याकांड में भी उसे शामिल बताया जा रहा है। उसके सम्बन्ध कई बड़े शूटरों के साथ रहा है। मिथिलेश के पास से बरामद पिस्टल भी जेल में बंद 50 हजार के इनामी बदमाश रामाश्रय यादव द्वारा दिया बताया जा रहा है। मिथिलेश उर्फ लालू कई हत्या, दुष्‍कर्म के मामलों का मुख्य अभियुक्त रहा है। उभांव एसएचओ ने बताया कि गिरफ्तार दूसरे आरोपी गोविंद यादव का भी अपराधिक इतिहास रहा है और लूट के मामलों में पुलिस को पहले भी इसकी तलाश रही है।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

14 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

16 hours ago